G20 Summit के दौरान 200 ट्रेन कैंसिल, Indian Railways ने जारी किया नोटिफिकेशन

G20 Summit: भारतीय रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जी20 के मद्देनजर करीब 300 ट्रेन प्रभावित रहेंगी। जिसमें 200 ट्रेनों को रद्द किया गया है।

0
21
G20 Summit update and Cancellation of Trains
Indian Railways

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्‍ली में कुछ ही दिनों बाद दुनियाभर के दिग्‍गज एकत्रित होने वाले हैं। जी20 शिखर सम्‍मेलन के आयोजन से पूर्व सुरक्षा के मददेनजर कई प्रबंध किए गए हैं।8 से 10 सितंबर 2023 के बीच G20 समिट की बैठक को ध्‍यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी।
गई है।इस दौरान रोडवेज के साथ ही अब रेलवे के कई रूटों को प्रतिबंधित किया गया है। दुकानों, व्यवसायों एवं अन्य संस्थाओं को भी बंद रखने का निर्देश जारी किए गए हैं।भारतीय रेलवे ने अब कई ट्रेनों को कैंसिल करने तो कई ट्रेन रूट डायवर्जन को लेकर जरुरी नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय रेलवे ने G20 Summit को लेकर 200 ट्रेनों को कैंसिल करने की जानकारी दी है।

भारतीय रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जी20 के मद्देनजर करीब 300 ट्रेन प्रभावित रहेंगी। जिसमें 200 ट्रेनों को रद्द किया गया है। ऐसे में अगर आप भी 8 से लेकर 9 और 10 में ट्रेन से दिल्ली या आसपास की जगहों पर जाना चाहते हैं।आपको इन ट्रेनों की लिस्ट देख लेनी चाहिए।

G 20 Summit Indian  Railways News
Indian Railway.

G20 Summit:यहां जानिए रद्द ट्रेनों की सूची

G20 Summit: उत्‍तर रेलवे ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट जारी कर सूचना दी है कि दिल्ली एरिया में G20 Summit 2023 के लिए सुरक्षा और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कदम उठाया है। रेलवे ने नियम के मुताबिक ट्रेन हैंडलिंग योजना बनाई है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे दिखाई गई तारीखों पर अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

G20 Summit:दिल्ली पुलिस ने जारी की थी एडवाइजरी

मालूम हो कि पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने आयोजन से पहले दिल्ली के भीतर यात्रा करने वाले आम लोगों और राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार करने वालों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी।
राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के लिए तैयार है। जिसका लक्ष्य कई आर्थिक सुधारों के बारे में चर्चा में भाग लेने के लिए अतिथि देशों के साथ जी20 सदस्या देशों को एक साथ लाना है। कार्यक्रम में कई देशों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here