G20 Summit के चलते दिल्ली में होटल के किराए में भारी उछाल, कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे दंग!

G20 Summit के बीच 30 से 40 हजार में मिलने वाले होटल के दाम भी इतने बढ़ गए हैं कि उनका किराया लाखों तक जा पहुंचा है...

0
95
G20 Summit : Hotels in Delhi
G20 Summit : Hotels in Delhi

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर 2023 को G-20 शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस बीच दिल्ली की होटल इंडस्ट्री अपने हाई प्रोफाइल सीजन में एंट्री कर चुकी है। दरअसल, होटल का किराया आसमान छूने लगा है। आलम ये है कि 30 से 40 हजार में मिलने वाले होटल के दाम भी इतने बढ़ गए हैं कि उनका किराया लाखों तक जा पहुंचा है।

बता दें, जी-20 ग्लोबल समिट की इस बैठक से होटल इंडस्ट्री में काफी डिमांड देखी जा रही है। जिस होटल में जो बाइडेन ठहरे हैं उस होटल में एक दिन का किराया 20 लाख रुपये है। वहीं, आम जनता के लिए भी होटल के रेट्स रेट्स बढ़ाए गए है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में होटलों के सुइट्स और कमरों के किराए में भारी उछाल देखा जा रहा है। वहीं, होटल मालिकों के मुताबिक, अगले हफ्ते तक होटल ही कीमतें तीन गुना तक बढ़ सकती हैं।

FotoJet 2023 09 02T130042.859 1
G20 Summit के चलते दिल्ली में होटल के किराए में भारी उछाल

G20 Summit: होटल किराए में भारी तेजी

गौरतलब है कि जिन होटल का किराया आमतौर पर 30 से 40 हजार हुआ करता था उनकी कीमत अब लाखों में जा पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होटलों के सुइट्स और कमरों की डिमांड में रॉकेट की तरह उछाल देखा जा रहा है। जिस वजह से इनके किराये में भी तेजी देखी जा रही है। विदेशी मेहमानों के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एयरोसिटी में एक होटल में लग्जरी सुइट का दाम एक रात के लिए 20 लाख रुपये तक हो गया है।

लीला, एरोसिटी, ITC मौर्या और ताज पैलेस समेत कई होटलों के कमरें विदेशी मेहमानों के लिए पहले से ही बुक किए जा चुके हैं। इनकी कीमत 15-20 लाख रुपये एक दिन की हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here