‘द केरल स्टोरी’ मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री, खूब सुर्खियां बटोर रही है फिल्म

0
110
The Kerala Story BO Day 13
The Kerala Story BO Day 13

The Kerala Story: अदा शर्मा-अभिनीत ‘द केरल स्टोरी’ खूब सुर्खियां बटोर रही है। सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी यह फिल्म कई विवादों के बीच 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। अब ‘द केरल स्टोरी’ को मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी और हिंदू संगठनों ने पूर्व में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से द केरला स्टोरी को मध्य प्रदेश में कर मुक्त करने की मांग की थी। 6 मई को एमपी के सीएम ने खुलासा किया कि फिल्म को राज्य में कर मुक्त कर दिया गया है।

The Kerala Story को मिल रही है मिली-जुली प्रतिक्रियाएं

बता दें कि फिल्म 5 मई को रिलीज हुई थी, इसे मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस बीच, भाजपा के राज्य मंत्री राहुल कोठारी ने कथित तौर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राज्य में केरल स्टोरी को कर मुक्त करने के लिए एक पत्र लिखा था।

6 मई को, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से घोषणा की। उन्होंने लिखा, “केरल स्टोरी एक ऐसी फिल्म है जिसने आतंकवाद के भयावह सच को उजागर किया है। मध्य प्रदेश में फिल्मों को कर मुक्त करने का निर्णय लिया गया है।” उन्होंने अपना एक वीडियो भी शेयर किया।

क्या है फिल्म का प्लॉट?

गौरतलब है कि केरल की कहानी केरल की एक मासूम हिंदू महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका इस्लामिक दोस्तों द्वारा ब्रेनवॉश किया जाता है और उसका धर्म परिवर्तन किया जाता है। बाद में उसे आईएसआईएस आतंकवादी संगठन में भेज दिया गया। फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन और विपुल अमृतलाल शाह ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित होने का दावा करती है जहां केरल की लगभग 32,000 महिलाएं इस खतरनाक योजना के तहत फंसी हुई हैं।

ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म सवालों के घेरे में थी। इसके बाद, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए नाराजगी और विरोध भी हुई है। हालांकि, फिल्म के ट्रेलर का विवरण ‘32,000 महिलाओं की कहानी’ से बदलकर अभी हाल ही में तीन महिलाओं की कहानी बन गया है। इससे बहस का एक और दौर शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here