LUV RANJAN: बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर लव रंजन का फिल्मी सफर किसी रोलर कोस्टर की तरह रहा है। जहां उन्होंने ‘प्यार का पंचनामा’ जैसी हिट फिल्म दी वहीं उनके करियर का ग्राफ ‘आकाश वाणी’ जैसी फिल्म की वजह से गिरा। लव रंजन ने 2015 में ‘प्यार का पंचनामा’ के सीक्वल के साथ वापसी की। 2018 में डायरेक्टर ने एक और हिट फिल्म दी, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’। इस फिल्म में स्टार एक्टर कार्तिक आर्यन लीड रोल में थे।

LUV RANJAN: रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर (फाइल फोटो)
LUV RANJAN: रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर (फाइल फोटो)

लव रंजन की फिल्मों में कमतर नजर आती हैं एक्ट्रेस!

रोम-कॉम फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर लव रंजन की फिल्मों में हमेशा दोस्ती और प्यार इन दो इमोशंस का कॉकटेल देखने को मिलता है। लव रंजन की फिल्मों में डेट्स पर किरदार या तो कैफे कॉफी डे में जाते हैं या फिर पॉश इटालियन रेस्टोरेंट में । अभिनेता बिना एब्स के दिखेंगे नहीं और अभिनेत्री की वॉर्डरोब बिना टैंक टॉप्स के नजर नहीं आएगी।

‘प्यार का पंचनामा’ में मेल प्रोटैगनिस्ट के मशहूर मोनोलोग में निर्देशक बताने की कोशिश करते हैं कि औरत को कोई नहीं समझ सकता, औरत एक मुसीबत है। लव रंजन की फिल्मों में लड़कों के मन में क्या चलता है उनकी परेशानियों को खुलकर दिखाया जाता है । ऐसे में लड़कों की पर्सनैलिटी तो बखूबी लव रंजन की फिल्मों में दिखाई गई है, पर लड़कियों की परेशानियां बहुत ही कम दिखाई गई हैं। वहीं अगर हम दोनो फिल्मों ‘प्यार का पंचनामा’ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ को देखें तो आखिर में प्यार किसी को नहीं मिलता दोस्ती ही जीतती है ।

LUV RANJAN: रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर (फाइल फोटो)
LUV RANJAN: रणबीर कपूर आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर (फाइल फोटो)

क्या मेल खाता है नुसरत भरूचा का ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ और श्रद्धा कपूर का ‘ तू झूठी में मक्कार’ का किरदार ?

‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के पांच साल बाद अब ‘तू झूठी मैं मक्कार’ में श्रद्धा कपूर नजर आएंगी। एक इंटरव्यू के दौरान जब लव रंजन से पूछा गया कि उनकी फिल्मों में औरतें हमेशा विलेन के रूप में क्यों दिखाई जाती हैं तो उन्होंने कहा था, “और भी फिल्ममेकर्स हैं जो लड़की सीधी है और लड़का चालू है के स्पेस में अच्छी फिल्में बना रहे हैं । एक फिल्म मेकर होने के नाते मुझे अपनी फिल्मों में अपनी ऑडियंस के लिए एक नॉवेल्टी रखनी होगी ।” उन्होंने आगे कहा , ”फिल्म में जब तक एक नेगेटिव और एक पॉजिटिव फोर्स न देखने को मिले तब तक वह फिल्म ऑडियंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब नहीं ।”

एक और खास बात यह है कि लव रंजन की फिल्मों में आपको ज्यादातर कार्तिक आर्यन देखने को मिलते थे लेकिन इस बार रणबीर कपूर को मौका मिला है । देखते हैं लव रंजन की सारी फिल्मों की तरह रणबीर कपूर को भी ‘तू झूठी मैं मक्कार’ में अपना प्यार मिलता है या नही ?इसके गाने तो लोगो को खूब पसंद आ रहे हैं । अब देखते हैं फिल्म क्या कमाल कर दिखाती है । लव रंजन की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी शादी अलीशा वैद से पिछले साल ही हुई है । लव और अलीशा दोनों कॉलेज के दिनों में अपने कॉमन इंटरेस्ट आर्ट्स की वजह से करीब आए थे ।

यह भी पढ़ें:

Shraddha Kapoor और Ranbir Kapoor की ‘Untitled’ फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान, बड़े पर्दे पर पहली बार दोनों एक साथ आएंगे नजर

BJP विरोधियों पर बदले की कार्रवाई, सरकार आपातकाल नहीं बल्कि…, जानिए ED और CBI की छापेमारी पर क्या बोले CM नीतीश और संजय राउत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here