Alia Bhatt की Gangubai Kathiawadi ने Kangana Ranaut की फिल्म को पछाड़ा, जानिए कंगना रनौत की फिल्म अब टॉप 10 की लिस्ट में किस पोजिशन पर?

0
377
Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

Gangubai Kathiawadi: हालिया रिलीज हुई फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने अपने पहले दिन में 9.75 करोड़ रुपये की कमाई के साथ एंट्री की है। फिल्म ने पहले दिन ही बंपर कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस हिला कर रख दिया है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म जबरदस्त कमाई करते हुए टॉप 10 वुमेन सेंट्रिक फिल्मों की हाईएस्ट ओपनर फिल्मों की लिस्ट (Top 10 Female Centric Opener Movies) में शामिल हो गई है। फिल्म की जान फिल्म के डायलॉग्स हैं। फिल्म के डायलॉग्स प्रकाश कपाड़िया (Prakash Kapadia) और उत्कर्शिनी वशिष्ठ(Utkarshini Vashishtha ) ने लिखे हैं। हालांकि आलिया भट्ट ने टॉप 10 की लिस्ट में धमाकेदार एंट्री तो की है, लेकिन आलिया टॉप 10 लिस्ट में दूसरी पोजिशन पर है। इस लिस्ट में पहली पोजिशन पर करीना कपूर खान हैं।

Gangubai Kathiawadi
रिलीज से पहले कानूनी पचड़े में फंसी Alia Bhatt की फिल्म ‘Gangubai Kathiawadi’

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट की तीन फिल्में हैं टॉप 10 लिस्ट में शामिल

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक टॉप 10 की लिस्ट में आलिया भट्ट की तीन फिल्में हैं। तीसरे नंबर पर भी आलिया भट्ट की ही फिल्म है फिल्म का नाम डियर जिंदगी (Dear Zindagi) है, यह फिल्म 23 नवंबर को रिलीज हुई थी। वहीं आलिया की टॉप 10 लिस्ट में शामिल दूसरी फिल्म 2018 में रिलीज हुई राज़ी (Raazi) है। यह फिल्म आज के समय में टॉप 10 वुमेन सेंट्रिक फिल्मों की लिस्ट में 9वें नंबर पर है।

नंबर 1 पर है वीरे दी वेडिंग(Veere Di Wedding)

 Gangubai Kathiawadi
Veere Di Wedding

नंबर 1 पर करीना कपूर खान (Kareena Kapoor khan) की फिल्म वीरे दी वेडिंग (Veere Di Wedding) है। वीरे दी वेडिंग 1 june 2018 को रिलीज हुई थी। पहले दिन में इस फिल्म ने 10.42 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म की कुल कमाई 139 करोड़ की थी। चार दोस्तों पर बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लोगों का खूब मनोरंजन किया था। फिल्म में करीना, सोनम, स्वरा और शिखा थीं। पहले दिन की कमाई में इस फिल्म का रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

नंबर 2 पर है गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi)

 Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

फिल्म 25 फरवरी 2022 को रिलीज हुई है। आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। पहले दिन में फिल्म ने 9.75 करोड़ रुपये से एंट्री ली है।

नंबर 3 पर डियर जिंदगी (Dear Zindagi)

 Gangubai Kathiawadi
Dear Zindagi

फिल्म डियर जिंदगी ने पहले दिन 8.62 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी। इस फिल्म में शाहरुख खान भी थे। फिल्म की कहानी वुमेन सेंट्रिक थी। जिसकी वजह से इस फिल्म को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

नंबर 4 पर है तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (Tanu Weds Manu Returns)

 Gangubai Kathiawadi
Tanu Weds Manu Returns

टॉप 10 वुमेन सेंट्रिक फिल्मों की लिस्ट में कंगना रनौत(Kangana Ranaut ) चौथे नंबर पर हैं। तनु वेड्स मनु रिटर्न्स 22 मई 2015 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने थियेटर में पहले दिन 8.61 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ने कुल 137 करोड़ की कमाई की है।

नंबर 5 पर है मैरी कॉम (Mary Kom)

 Gangubai Kathiawadi
Mary Kom

प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra ) की फिल्म मैरी कॉम लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। यह फिल्म 5 September 2014 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने पहले दिन 8.32 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

नंबर 6 पर है रागिनी एमएमएस 2 (Ragini MMS 2)

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

सनी लियोनी की फिल्म रागिनी एमएमएस ने भी पहले दिन 7.93 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यह फिल्म 21 March 2014 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 9 करोड़ की कमाई थी।

नंबर 7 पर है मणिकर्णिका (Manikarnika – Queen Of Jhansi)

Gangubai Kathiawadi
Manikarnika – Queen Of Jhansi

टॉप 10 वुमेन सेंट्रिक फिल्मों की लिस्ट में कंगना रनौत(Kangana Ranaut) की दो फिल्में शामिल हैं दूसरी फिल्म मणिकर्णिका है। मणिकर्णिका 25 January 2019 को रिलीज हुई थी। जिसने पहले दिन 7.66 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी।

नंबर 8 पर है जिस्म (Jism 2)

Gangubai Kathiawadi
Jism 2

सनी लियोनी की भी दो फिल्में इस टॉप 10 लिस्ट में शामिल हैं। फिल्म जिस्म 2 ने पहले दिन थियेटर से 7.46 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ने कुल 48 करोड़ की कमाई की है।

नंबर 9 पर है राजी (Raazi)

Gangubai Kathiawadi
R Gangubai Kathiawadi

आलिया भट्ट की फिल्म राजी ने पहले दिन 7.33 करोड़ रुपये कमाए थे। यह आलिया की तीसरी फिल्म है जो टॉप 10 लिस्ट में शामिल है। कुल 91.63 करोड़ की कमाई की थी।

नंबर 10 पर है हीरोइन (Heroine)

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

करीना कपूर की यह दूसरी फिल्म है जो टॉप 10 लिस्ट में शामिल है। हीरोइन इस लिस्ट में 10वें नंबर पर है। पहले दिन शानदार कमाई करते हुए 6.82 करोड़ रुपये कमाए थे।

संबंधित खबरें:

Bollywood News Updates: ‘Sanam Teri Kasam’ के सीक्वल की शूटिंग जल्द होगी शुरू, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

‘Rula Deti Hai’ गाने का पोस्टर हुआ रिलीज, बॉयफ्रेंड Karan Kundrra संग रोमांस करती नजर आएंगी Tejasswi Prakash

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here