बॉलीवुड में अपनी अदाओं से सभी को दीवाना बनाने वाली धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। माधुरी का जन्म 15 मई 1967 में मुंबई के मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत सिर्फ 17 साल की उम्र में कर दी थी। आज उन्हें इंडस्ट्री में 34 साल हो चुके हैं, करियर के शुरुआती दिनों में माधुरी के नाम से ही फिल्में चला करती थीं। माधुरी एक्टिंग के साथ लोगों के दिलों में अपने डांस को लेकर भी एक खास जगह बना चुकी हैं। उन्होंने 1992 में डॉ. नेने से शादी कर ली थी। माधुरी के जन्मदिन पर फैंस से लेकर बॉलीवुड के सितारों तक खुशी का माहौल देखने को मिला। सभी ने ट्वीटर पर उनको जन्मदिन की बधाई दी और अपनी खुशियां बयां की।


माधुरी के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके अनिल कपूर ने कहा, “”हैप्पी बर्थ डे माधुरी, यह दिन और साल तुम्हारे लिए पूरा धमाल रहे और तुम्हारी सभी इच्छाएं पूरी हों।””

आलिया भट्ट ने कहा, “”एक और केवल एक माधुरी दीक्षित को जन्मदिन मुबारक हो। एक प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद। आपके साथ काम करने के लिए खुशनसीब हूं। जन्मदिन मुबारक हो माधुरी दीक्षित।””

श्रद्धा कपूर ने कहा, “”मेरी एक पसंदीदा को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपको आइडल मानकर बड़ी हुई हूं। सभी के दिलों में आपका एक विशेष स्थान है। हम सभी माधुरी दीक्षित से बहुत प्यार करते हैं।””

बता दें कि माधुरी ने 1984 में हितेन नाग द्वारा निर्देशित ‘अबोध’ के साथ हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, लेकिन 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ के साथ उन्होंने लोगों के दिल में जगह बनाई।उन्हें ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘देवदास’ में उनके किरदार के लिए जाना जाता है। वहीं भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें 2008 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here