Alan Rickman के जन्‍मदिन पर Google ने बनाया बेहद खास Doodle, जानिए कौन थे एलन रिकमैन?

Alan Rickman Google Doodle: गूगल का सर्च इंजन यूजर के लिए सुई से लेकर हाथी तक हर चीज से जुड़ी जानकारी के लिए काम आता है। ऐसे में अपने यूजर्स को लुभाने के लिए गूगल किसी ना किसी खास शख्स या मौके से जुड़े दिन को डूडल के जरिए सेलीब्रेट करता है।

0
193
Alan Rickman Google Doodle today
Alan Rickman Google Doodle today

Alan Rickman Google Doodle:दिग्‍गज सर्च इंचन गूगल ने हॉलीवुड के जाने-माने इंग्लिश एक्टर और डायरेक्टर एलन रिकमैन के जन्‍मदिन के मौके पर खास डूडल तैयार किया है। एलन रिकमैन जोकि अपनी बेहतरीन फिल्‍म्‍स और हॉलीवुड में शानदार काम के लिए जाते हैं।
एलन की पहचान Potterheads के Professor Snape के तौर पर की जाती है। इसके साथ इन्‍होंने कई फिल्मों में अपनी जानदार एक्‍टिंग से करोड़ों फैन्स के दिल पर राज किया था।

‘Les Liaisons Dangereuses’ प्ले में एक्टर की भूमिका उनके करियर की शुरुआती दौर की एक बड़ी सफलता रही थी।मशहूर टेक कंपनी गूगल ऐसा सर्च इंजन बन चुका है। जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स रोजाना करते हैं।

गूगल का सर्च इंजन यूजर के लिए सुई से लेकर हाथी तक हर चीज से जुड़ी जानकारी के लिए काम आता है। ऐसे में अपने यूजर्स को लुभाने के लिए गूगल किसी ना किसी खास शख्स या मौके से जुड़े दिन को डूडल के जरिए सेलीब्रेट करता है।

Alan Rickman Google Doodle today
Alan Rickman

Alan Rickman Google Doodle:परोपकारी स्‍वभाव के थे एलन

Alan Rickman Google Doodle: बतौर एक्टर के किरदार को एंटी-हीरो यानी विलेन के रूप में खूब पसंद किया जाता था। हालांकि, उन्होंने कई दूसरे किरदारों को भी निभाने की कोशिश की। आम जिंदगी ही नहीं बल्‍कि इन्‍हें ऑफ स्क्रीन भी परोपकारी, दयालु और संवेदनशील प्रकृति का माना जाता था।

Alan Rickman Google Doodle:अभिनय में दक्षता हासिल की

Alan Rickman Google Doodle: 21 फरवरी 1946 को लंदन में जन्मे एलन रिकमैन एक पेंटर थे। धीरे-धीरे उनका रुझान कला और अभिनय की ओर बढ़ने लगा।इसमें उन्‍हें अपने परिवार और शिक्षकों का भरपूर सपोर्ट भी हासिल हुआ।उन्‍होंने अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए लंदन स्‍थित Latymer Upper School से अभिनय में दक्षता हासिल की। फिल्मों में अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 14 जनवरी 2016 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

Alan Rickman Google Doodle: जानिए एलन रिकमैन की मशहूर फिल्‍में

Alan Rickman beta min
l

Alan Rickman Google Doodle: Alan Rickman कई बेहतरीन फिल्मों जैसे Harry Potter and the Philosopher’s Stone, Robin Hood: Prince of Thieves, Sense and Sensibility में महत्वपूर्ण किरदार रहे थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here