UP Election 2022: Jayant Chaudhary ने 2 और उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, सपा-रालोद गठबंधन में 38 उम्मीदवारों के नाम फाइनल

0
258
Jayant Chaudhary
Jayant Chaudhary

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी- राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन ने अपने 2 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। छिपरौली से वीरपाल राठी और बड़ौत से जसवीर सिंह तोमर को चुनाव मैदान उतरा गया है। सपा और रालोद गठबंधन ने अब तक 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आरएलडी ने इससे पहले 36 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था। अब इससे ये कयास लगाया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने 38 सीटों पर गठबंधन किया है। बता दें कि आरएलडी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए 2 और सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

UP Election 2022: Jayant Chaudhary ने बीजेपी पर ध्रुवीकरण का लगाया आरोप

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए बीजेपी पर ध्रुवीकरण का आरोप लगाते हुए रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने रविवार को कहा कि भाजपा एक “एक गियर वाली कार” चला रही है जो पीछे की ओर जा रही है। उन्होंने कहा जोर देकर कहा कि मुस्लिम विरोधी बयानबाजी अब नहीं चलेगी। लोग इस तरह की राजनीति से तंग आ चुके हैं।

RLD
RLD प्रमुख जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

जयंत चौधरी ने यह भी कहा कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे और इसके बजाय प्रचार पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के नेताओं को चुनाव से पहले सपा-रालोद गठबंधन में शामिल होने से पता चलता है कि बीजेपी की स्थिति कैसी है। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख ने विश्वास व्यक्त किया कि विपक्षी वोट विभाजित नहीं होंगे।

UP Election 2022
UP Election 2022

UP Election 2022: RLD ने अभी तक 38 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

गौरतलब है कि जिन सीटों पर RLD ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है वह सभी पश्चिमी यूपी की सीटें हैं। इन सीटों पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से से होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here