UP Election 2022: भाजपा के निमंत्रण पर Jayant Chaudhary का करारा जवाब, कहा- उन 700 किसान परिवारों को आमंत्रित करें जिनके घर आपने तबाह किए

0
205
Jayant Chaudhary देश UP Assembly Election
Jayant Chaudhary

UP Election 2022: बुधवार को भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी का अपने घर में स्वागत करना चाहती थी, लेकिन उन्होंने गलत रास्ता चुना। जाट समुदाय के लोग उनसे बात करेंगे। उनके लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को नई दिल्ली में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक की। अमित शाह ने भी बैठक में कहा कि भाजपा आगामी चुनाव के लिए जयंत चौधरी के साथ हाथ मिलाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने गलत घर चुना।

UP Election 2022: जयंत चौधरी का जवाब

download 11 4
Jayant Chaudhary

अमित शाह की बैठक के कुछ घंटों बाद रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने भाजपा के कथित निमंत्रण के जवाब में एक ट्वीट पोस्ट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे अपने घर पर आमंत्रित न करें, उन 700+ किसानों के परिवारों से पूछो जिनके घर तुमने तबाह कर दिए। बता दें कि जयंत चौधरी का ट्वीट उन 700 किसानों के लिए है, जिन्होंने केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करते हुए अपनी जान गंवा दी। एक साल से अधिक के विरोध के बाद, पीएम मोदी ने आंदोलन को समाप्त करते हुए नवंबर 2021 में कानूनों को रद्द करने की घोषणा की थी।

UP Election 2022: जाट समुदाय को साधने पर भाजपा की नजर

गौरतलब है कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रालोद अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ रही है। रालोद-सपा गठबंधन आगामी चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा की मुख्य प्रतिद्वंदी है। हालांकि भाजपा को 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव और 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जाट समुदाय से काफी समर्थन मिला, लेकिन सपा-रालोद गठबंधन ने दावा किया है कि जाट, जो मुख्य रूप से किसान हैं, इस बार भाजपा का चुनाव नहीं करेंगे। किसान समुदाय इस बार जयंत चौधरी की रालोद के पीछे रैली करता दिख रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी और मार्च 2022 में सात चरणों में होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here