UP Election 2022: प्रियंका और Rahul Gandhi आज जारी करेंगे कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र, दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी PC

0
297
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

UP Election 2022: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का युवा घोषणापत्र (Party’s Youth Manifesto) जारी करेंगे। दोनों नेता दिल्ली पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी इस बार युवाओं और महिलाओं के साथ चुनाव में जा रही है और उसने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत टिकट आरक्षित करेगी। सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा और चुनाव आयोग के घोषित कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन शुक्रवार को समाप्त हो रहा है। बता दें कि घोषणा पत्र जारी होने के बाद कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता की जाएगी।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

UP Election 2022 में अकेले चुनाव लड़ रही है कांग्रेस

पार्टी ने अब तक 125 और 41 उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी की हैं और अपना वादा निभाया है। कांग्रेस इस बार यूपी में अकेले चुनाव लड़ रही है। दूसरी सूची के साथ, कांग्रेस ने अब तक सात चरणों में होने वाली 403 विधानसभा सीटों में से 166 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान में 94 सीटों पर मतदान होगा।

UP Election 2022: कई नेताओं ने छोड़े कांग्रेस का हाथ

पश्चिमी यूपी के सहारनपुर जिले के दो मौजूदा विधायकों नरेश सैनी और मसूद अख्तर सहित बड़ी संख्या में दलबदलुओं ने कांग्रेस छोड़ दी है। कांग्रेस को पश्चिमी यूपी में ऐसी कई सीटों के लिए उपयुक्त उम्मीदवार खोजने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी के अभियान का केंद्रीय विषय ‘लड़की हूं, बालक शक्ति हूं’ है, जिसे कांग्रेस महासचिव प्रियाना गांधी वाड्रा ने लोकप्रिय बनाया, जो इस चुनाव में प्रभारी हैं।

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में लगभग तीन दशकों से सत्ता से बाहर है, और इस साल वापसी की यात्रा में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और अन्य खिलाड़ियों से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here