Gujarat Election 2022: गुजरात में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जमकर एक-दूसरे पर बोला हमला

0
37
Gujarat Election 2022: गुजरात में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जमकर एक-दूसरे पर हुए हमलावर
Gujarat Election 2022: गुजरात में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जमकर एक-दूसरे पर हुए हमलावर

Gujarat Election 2022 को लेकर सभी पार्टियां लगातार जनसभा रैलियां कर रही हैं। सोमवार को पीएम मोदी ने गुजरात के नवसारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता बीजेपी से प्रेम करती है। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपनी पार्टी का प्रचार करने गुजरात पहुंचे हैं। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर कटाक्ष किया है और कहा कि बीजेपी हमेशा आदिवासी को हमेशा वनवासी कहकर पहचान खत्म करने की कोशिश कर रही है।

FiE9EIraEAAtvG ?format=png&name=small

Gujarat Election 2022: “गुजरात तोड़ेगा सभी रिकॉर्ड”

गुजरात के नवसारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, “नवसारी मेरे लिए नया नहीं है और न ही मैं इसके लिए नया हूं। कोई सोच भी नहीं सकता था कि गुजरात विकास में नंबर वन बन सकता है और आज यह संभव हो गया। जिस तरह से आप उन्हें स्वीकृति दे रहे हैं, सीआर और भूपेंद्रभाई की जोड़ी सराहनीय ढंग से काम कर रही है। मुझे विश्वास है कि इस बार गुजरात के पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा। भले ही आपने मुझे प्रधानमंत्री का काम सौंपा है, लेकिन मेरा दिल नवसारी ही है।”

Gujarat Election 2022: कांग्रेस पर साधा निशाना

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा जो लोग सत्ता से बाहर निकाले जा चुके हैं वो लोग सत्ता में वापस आने के लिए यात्रा कर रहे हैं। लेकिन वे ऐसे लोगों के साथ चल रहे हैं जिन्होंने नर्मदा बांध परियोजना को 40 साल तक रोके रखा। पीएम मोदी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में मेधा पाटकर की एंट्री पर यह बात कही है।

FiFs7U3XgAAmAUl?format=jpg&name=large

Gujarat Election 2022: राहुल गांधी भी बीजेपी पर हुए हमलावर

राहुल गांधी ने गुजरात के सूरत में आज पहली जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में अब तक लाखों लोगों ने अपना समर्थन दिया है। इसमें सभी जाति, धर्म और लिंग के लोग जुड़े थे। लेकिन जब हमने किसानों से बात की तो हमें दुख हुआ। इस यात्रा में हमें पता चला कि युवाओं के सपने कैसे चूर-चूर किए जा रहे हैं। आदिवासी समुदाय को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि वे देश के पहले मालिक हैं। आदिवासियों को उनकी जमीन से बेदखल किया जा रहा है।

FiFs7U6XkAAOGgY?format=jpg&name=large

बीजेपी पर हमलावर होते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी आदिवासियों को वनवासी कहकर संबोधित करती है। हम चाहते हैं कि आदिवासियों का इतिहास और जीने का तरीका सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि वो (बीजेपी) आपको ये नहीं कहते कि आप हिंदुस्तान के पहले मालिक हो बल्कि वो ये कहते हैं कि आप जंगल में रहते हो मतलब वो ये नहीं चाहते कि आप शहरों में रहो और आपके बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर आदि बने।

आपको बता दे, 1 और 5 दिसंबर को Gujarat Election 2022 का मतदान है। इसके बाद 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे। इसको लेकर सभी पार्टियां लगातार अपनी रैलियां निकाल रही हैं और जनसभाओं को संबोधित करती नजर आ रही हैं।

संबंधित खबरें:

Gujarat Election: गुजरात में बीजेपी की ‘Carpet Bombing’ का आगाज, नड्डा समेत कई बड़े नेता करेंगे रैलियां

भाजपा ने 7 बागी नेताओं को किया निष्कासित, निर्दलीय भरा था पर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here