REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर BJP नेता Vasundhara Raje ने Rajasthan सरकार को घेरा

0
410
Rajasthan REET Paper Leak
Rajasthan REET Paper Leak

Rajasthan की पूर्व मुख्यमंत्री Vasundhara Raje ने गुरुवार को शिक्षकों के लिए हाल ही में आयोजित राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) 2021 में सामने आ रही गड़बड़ियों को लेकर अशोक गहलोत के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार पर वार किया है। इसे लेकर राजस्‍थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से इस्‍तीफे की भी मांग की जा रही है। वसुंधरा राजे ने राजस्थान सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्‍होंने ही पेपर बेचे हैं।

वसुंधरा राजे ने Twitter में लिखा, ”अब तो यह स्पष्ट हो गया है कि REET में पारदर्शिता के नाम पर सिर्फ़ धोखा था। इतना होने के बाद भी सरकार इस धांधली को स्वीकार नहीं कर रही है, उल्टा इस धांधली पर सच्चाई की मुहर लगाने का प्रयास कर रही है।”

राज्‍य की पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि REET के साथ JEN, RAS और SI की परीक्षा में भी घोटाला हुआ और सरकार नौकरियां बेच रही हैं। उन्‍होंने Tweet किया, ”बात सिर्फ़ REET की ही नहीं है – JEN, RAS एवं SI परीक्षाओं में भी घोटालेबाजी का खेल सबके सामने आ चुका है। अब तो यह सिद्ध हो गया है – कांग्रेस सरकार में नौकरियां नीलाम हो रही हैं।”

सैकड़ों उम्मीदवारों ने REET परीक्षा के दौरान व्यापक धोखाधड़ी और धांधली के आरोप लगाए हैं और परीक्षा के बाद से कई उम्मीदवारों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। परीक्षा के दौरान कई उम्मीदवारों को देरी के कारण परीक्षा में बैठने भी नहीं मिला था।

राजस्थान सरकार ने हाल ही में REET परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ियों और नकल को रोकने में विफल रहने के लिए एक RAS और दो RPS अधिकारियों सहित 20 अधिकारियों को उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए Suspend कर दिया है।

राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) 2021 का पेपर शुरू होने से कुछ घंटे पहले लीक होने और उम्मीदवारों के द्वारा ब्लूटूथ सेट वाली चप्पल पहने पाए जाने के कई मामले कथित तौर पर सामने आए हैं, जिससे परीक्षा आयोजित करने के तरीके पर कई सवाल उठ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here