UP Board Result Update: इन छात्रों को मिल सकते हैं एग्जाम में अधिक नंबर, बोर्ड ने की घोषणा

UP Board Result Update: मूल्यांकन पूरा होने के 25 दिन के अंदर रिजल्ट जारी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा अभी तक 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

0
399
TBSE Board Result 2022: त्रिपुरा कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक
TBSE Board Result 2022: त्रिपुरा कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

UP Board Result Update: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार परीक्षा का मूल्यांकन आज से शुरू किया जा चुका है। इसमें बताया जा रहा है कि राइटिंग के अनुसार बच्चों को अधिक अंक दिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक बोर्ड परीक्षा में 50 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। गाजीपुर जिला विद्यालय निरीक्षक ओमप्रकाश राय ने इस बात की जानकारी दी है कि कॉपियां चेक होने के लगभग 25 दिन के बाद रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

download 19 4

UP Board Result Update: इन छात्रों को मिलेंगे अधिक नंबर

यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू किया जा चुका है। बोर्ड की ओर से कई छात्रों के लिए राहत की खबर यह है कि बोर्ड परिक्षा में शामिल होने वाले जिन छात्रों की राइटिंग अच्छी है उन्हें राइटिंग के लिए अधिक नंबर दिए जाएंगे। जिन्होंने कॉपियों में साफ और स्पष्ट उत्तर लिखे हैं उन छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी।

UP Board Result Update: सभी छात्रों को मिलेंगे बोनस प्वाइंट

इस साल की यूपी बोर्ड परीक्षा में कुछ गलत सवाल पूछे गए हैं। उन सवालों के लिए सभी छात्रों को अधिक नम्बर दिए जाएंगे। इस बार कॉपियों की चेकिंग के समय भी काफी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 19 2

UP Board Result Update: कड़ी सुरक्षा के साथ हो रही कॉपियां चेक

इस साल कॉपियां पहले के मुकाबले काफी कड़ी निगरानी में चेक की जा रही हैं। इन कॉपियों को इस तरह से चेक किया जा रहा है कि छात्रों को रिजल्ट जारी होने के बाद किसी तरह की शिकायत न हो। साथ ही बताया जा रहा है कि जिन कक्षों में ये कॉपियां चेक हो रही हैं उन सभी कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। साथ ही किसी भी शिक्षक को परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

UP Board Result Update: राजकीय स्कूलों में बनवाए गए मूल्यांकन केन्द्र

गाजीपुर राजकीय सिटी इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड की परीक्षा और मूल्यांकन की निगरानी के लिए मॉनिटरिंग हॉल बनाया गया। जहां पर खुद गाजीपुर डीआईओएस ओमप्रकाश राय ऑनलाइन मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि गाजीपुर में 7 लाख कॉपियों की जांच के लिए राजकीय सिटी इंटर कॉलेज समेत 7 सेंटर बनाए गए हैं। जिसके लिए 3 हजार परीक्षक लगाए गए हैं। सभी सेंटरों पर कॉपियों की जांच 4 मई तक समाप्त हो जाएगी।

वहीं, पूरे राज्य के 272 सेंटरों में कॉपी चेक की जा रही है। कॉपी चेक करने वाले शिक्षक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक किसी से भी संपर्क नहीं कर सकते हैं।

संबंधित खबरें:

MP Board Exam Result 2022: बोर्ड ने जारी की रिजल्ट की तारीख, मई में घोषित होंगे परिणाम

Bihar Board 10th Result 2022 Topper: BSEB 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली Ramayani Roy बनना चाहती हैं पत्रकार, इन्हें मानती है अपना आदर्श

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here