RRB NTPC Scam: Twitter पर Trend हुआ RRB_NTPC_Scam, जानें क्या है पूरा मामला

0
1252
Indian Railway
Indian Railway: यूपी के यात्रियों के लिए रेलवे का तोहफा, अब लखनऊ और दिल्ली के बीच दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन

RRB NTPC Scam: Railway Recruitment Board (RRB) ने 15 जनवरी को RRB NTPC Exam का रिजल्ट घोषित किया है। इस परीक्षा में अलग- अलग क्षेत्रों से लगभग 1 करोड़ से भी अधिक छात्र शामिल हुए थे, जिसके रिजल्ट सभी साइटों पर अपलोड कर दिया गया है। लेकिन रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्रों द्वारा लगातार ट्विटर पर #RRB_NTPC_Scam लगातार Trend कर रहा है। छात्रों का मानना है कि परीक्षा परिणाम जारी करने में भ्रष्टाचार हुआ है।

Railway increased the journey time of trains to avoid delay time

उम्मीदवारों ने लगाए आरोप

उम्मीदवार यह आरोप लगा रहे हैं कि Railway Board ने जारी Notification में कहा था कि CBT Term-1 परीक्षा एक तरह से Eligibility Exam होगा और उसमें से 20% को आसपास उम्मीदवारों को CBT Term-2 Exam के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा लेकिन RRB ने सिर्फ 4-5% उम्मीदवारों को ही शॉर्टलिस्ट किया है। उम्मीदवारों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ छात्रों को एक से अधिक पदों के लिए योग्य घोषित किया गया है तो इसके अनुसार यदि वो उम्मीदवारों अपनी पसंद का पद चुन लेता है तो कई पद खाली रहेंगे और अन्य छात्रों के हाथ से भी का निकल जाएगा। साथ ही कई उम्मीदवारों ने RRB NTPC का संशोधित परिणाम जारी करने की भी मांग की है।

Capture 4

Railway Board ने दिया जवाब

Trend होने के बाद Raiway Recruitment Board (RRB) ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए ट्विटर पकर लिखा है कि कि सीबीटी 2 यानी दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया मूल अधिसूचना के पैरा 13 यानी CEN 01/2019 प्रकाशित के तहत पहले ही विस्तृत रूप से दी जा चुकी है।


रेलवे बोर्ड ने कहा, “इनमें से छह स्नातक के लिए थीं। इन 13 श्रेणियों को 7वें सीपीसी वेतनमान स्तरों के आधार पर 05 समूहों में विभाजित किया गया था। और प्रत्येक श्रेणी के लिए भर्ती की चरण-वार प्रक्रिया पहले ही सीईएन के पैरा 13.6 में स्पष्ट रूप से इंगित की जा चुकी है”।

Twitter पर Trend RRB NTPC 2022 Scam

एक उम्मीदवार ने ट्वीट करते हुए RRB NTPC के Revised Result की मांग की है। ऐसे ही न जाने और कितने ही उम्मीदवार है जो इस बात का समर्थन कर रहे हैं।

एक उम्मीदवार ने अपने ट्वीट में कहा, “रेलवे के छात्रों के साथ धोखाधड़ी असहनीय है। छात्र देश का गौरव हैं। पूरा देश छात्रों के साथ है।”

https://twitter.com/HansrajMeena/status/1482574703391043584

यह भी पढें:

RRB NTPC CBT-1 का परिणाम 15 जनवरी को होने की संभावना, ऐसे देखें Result

RRB NTPC CBT-1 Result 2021 Date: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट डेट की हुई घोषणा, CBT-2 फरवरी में होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here