Rajasthan REET Paper Leak: रीट पेपर लीक मामले को लेकर विधायक ने किया बड़ा ऐलान, लगातार 12 घंटे ट्रैक पर दौड़े

0
2242
Rajasthan REET Paper Leak
Rajasthan REET Paper Leak

Rajasthan REET Paper Leak: REET पेपर लीक मामले को लेकर राजस्थान के निर्दलीय विधायक बलजीत यादव शुक्रवार, 25 मार्च को राजस्थान सरकार के खिलाफ लगातार 12 घंटे तक दौड़ते रहे। यह सुबह से लगातार 5 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर दौड़ते रहे। उनका आरोप है कि राजस्थान सरकार राज्य में बढ़ती बेरोजगारी के तरफ बिल्कुल ध्यान नही दे रही है। सरकारें बदलती रहती है पर काम करने के तरीके नहीं बदलते हैं।

Capture 13

Rajasthan REET Paper Leak: कर रहें गिरफ्तारी की मांग

Rajasthan REET Paper Leak: बलजीत ने सराकर से बेरोजगारी पर ध्यान देने का आग्रह किया है। साथ ही कहा है कि “कागजी लूट गिरोह” के मुखिया राम कृपाल मीणा को गिरफ्तार किया जाएं। दरअसल, राम कृपाल मीणा एक निजी कॉलेज के मालिक हैं, जो कॉलेज सभी राज्य स्तरीय परीक्षा और रीट परीक्षा से जुड़े सभी कार्यों और प्रश्न पत्रों की देख-रेख करता है।

वहीं, बलजीत ने सरकार से कहा है कि ये जांच करना बहुत जरूरी है कि आखिर राम कृपाल मीणा की यहां पर ड्यूटी किसने लगाई और किसने उसको कमरे की चाबी दी जिसमें प्रश्न पत्र रखे हुए थे। बलजीत का कहना था कि अगर जयपुर के कलेक्टर ने ड्यूटी सौंपी है, तो जयपुर कलेक्टर के अधीन कई सरकारी कर्मचारी हैं लेकिन एक निजी कॉलेज के मालिक को परीक्षा केंद्र में ड्यूटी क्यों दी गई।

Rajasthan REET Paper Leak: राजस्थान के युवाओं का अन्य राज्यों में शुन्य है चयन दर

Rajasthan REET Paper Leak: विधायक ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान के युवाओं का देश के 23 राज्यों में चयन प्रतिशत शुन्य है। यहां तक की सभी राज्य अपने अधिवासी को वरीयता देते हैं लेकिन राजस्थान के युवाओं को यहां भी निराशा मिलती है। राजस्थान में युवाओं का चयन इस आधार पर नहीं होता की उस युवा की काबिलियत कितनी है बल्कि चयन इस बात पर निर्भर करता है कि किसने कितने पैसे दिए हैं। राज्य में सिविल परीक्षा के पेपर तो कभी लीक नहीं होते हैं पर रीट का पेपर हर बार कैसे लीक हो जाता है।

Capture 14

Rajasthan REET Paper Leak: सरकार से किया उचित कार्रवाई करने का आग्रह

Rajasthan REET Paper Leak: कई वरिष्ठ मंत्री और विधायक उनको रोकने के लिए पार्क में पहुचे लेकिन सब असफल रहें। विधायक बलजीत ने सब से केवल एक ही बात कही की सेहत से जरूरी राजस्थान का भविष्य है जो अंधकार में हैं। राजस्थान सरकार से सभी यूवाओं को काफी उम्मीदें हैं, सरकार जल्द कोई फैलसा लें और उचित कार्रवाई करें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here