दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल में बच्‍चों ने बनाया Musical Band Group, जल्‍द मार्च पास्‍ट में होगा शामिल

Musical Band: शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनका प्रयास दिल्‍ली के अधिक अधिक स्‍कूलों के छात्रों को इस तरह की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करना है। उम्‍मीद है कि जल्‍द ही बैंड मार्चपास्‍ट एवं अन्‍य गतिविधियों में भाग लेना भी शुरू कर देगा।

0
190
Musical Band: top news on govt schools delhi
Musical band

Musical Band: दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चे भी अब किसी से कम नहीं।शिक्षा विभाग की ओर से छात्रों में छिपी प्रतिभा को निखारने और आत्‍मविश्‍वास बढ़ाने के लिए म्‍यूजिक ग्रुप बैंड तैयार करवाया जा रहा है।इसकी शुरुआत नारायणा स्थित एसकेवी से हुई है।यहां के मिडल विंग में पढ़ने वाली छात्राएं आजकल म्‍यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और ड्रम की धुन पर रिहर्सल कर रहीं हैं।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनका प्रयास दिल्‍ली के अधिक अधिक स्‍कूलों के छात्रों को इस तरह की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करना है। उम्‍मीद है कि जल्‍द ही बैंड मार्चपास्‍ट एवं अन्‍य गतिविधियों में भाग लेना भी शुरू कर देगा।

Musical Band hindi news today.
Musical band of Delhi govt school.

Musical Band: हर परफॉरर्मर छात्रा

Musical Band: जानकारी के अनुसार इससे पहले भी कई म्‍यूजिक बैंड ग्रुप बने हैं, लेकिन ये बैंड दिल्‍ली का पहला म्‍यूजिक बैंड होगा।जिसमें हर परफॉरर्मर छात्रा होगी।यानी सबसे अलग और उम्‍दा।शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार म्‍यूजिक से लेकर कला और खेलों में हर क्षेत्र में बच्‍चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ये क्रम आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा।इस ग्रुप में रिहर्सल करने वालीं छात्राएं भी बेहद खुश हैं।

उनका कहना है कि संगीत और कदमताल दोनों मिलकर सभी के एक अंदर एक नया जोश और अपनापन का एहसास कराते हैं। वे पिछले 2 महीने से यहां रिहर्सल करतीं आ रहीं हैं। यहां आना और शिक्षिकाओं से कुछ अलग सीखने का अनुभव कुछ अलग ही है। जिसे बयां नहीं किया जा सकता।

संबंधित खबरें

दिल्‍ली के स्‍कूलों में खुलेंगे Road Safety Clubs, छात्र सीखेंगे दुर्घटनाओं से बचाव के गुर

E-Pathshala के जरिये दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल में पढ़ने वाले छात्रों की दिक्‍कतें होंगी दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here