IP University में 14वां दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन, अतिथि के रूप में CM Arvind Kejriwal रहे मौजूद

0
550
GGSIP University Convocation 2022
GGSIP University Convocation 2022

IP University: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय दिल्ली का दीक्षांत समारोह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित अन्य की उपस्थिति में संपन्न हुआ। बता दें कि गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (जीजीएसआईपीयू) के द्वारका परिसर में 14वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस दीक्षांत समारोह में APN News के Editor, Digital Operation श्री सुरेश कुमार को भी पीएच.डी डिग्री प्रदान की गई।

PhD1 min
IP University में 14वां दीक्षांत समारोह का आयोजन 30 मार्च 2022 को हुआ। इस मौके पर विश्वविद्यालय के चांसलर अनिल बैजल, दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद थे।

इस भव्य समारोह का उपराज्यपाल और विश्वविद्यालय के चांसलर अनिल बैजल अध्यक्षता कर रहे थे। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और इस अवसर के विशिष्ट अतिथि के रूप में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद थे।

IP University: प्रदान की गई 53,692 डिग्री

बता दें कि इस अवसर पर 205 पीएचडी सहित 53,692 डिग्री प्रदान की गई। इसमें 76 स्नातकोत्तर और 97 स्नातक छात्रों को 173 स्वर्ण पदक भी शामिल होंगे।

PhD2 min 1
पीएच.डी की डिग्री प्राप्‍त करने वालों में APN News के डिजिटल ऑपरेशन हेड श्री सुरेश कुमार (दाएं से पहले नंबर पर) भी थें।

इस अवसर पर दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने न्यू एजुकेशन पॉलिसी 2021 की तारीफ करते हुए इसे शिक्षा के क्षेत्र में ये अहम कदम बताया।

PhD6 min 1
Dr. Krishna Panday, Dr. Kakolisen Gupta, Dr. Suresh Kumar (Editor, Digital Operations, APN Group)

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंग्रेजों की बनाई शिक्षा व्यवस्था अभी तक चल रही है जिसमें इन्नोवेशन और बिज़नेस आइडिया पर कम काम हुआ है।

IP University: केजरीवाल बोले- कॉलेज से होनी चाहिए बिज़नेस की शुरुआत

दिल्ली के सीएम ने कहा कि बिज़नेस की शुरुआत कॉलेज से होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में बच्चों को मानसिक रूप से नौकरी देने वाला बनने के लिए तैयार किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में 2015 से दिल्ली सरकार ने कई नए विश्वविद्यालय बनाए हैं।

(APN न्‍यूज के लिए GGSIP University Campus से संभव शर्मा की रिपोर्ट)

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here