Defence Ministry Recruitment 2022: 10वीं पास इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

0
410
Defence Ministry Recruitment 2022
Defence Ministry Recruitment 2022

Defence Ministry Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। रक्षा मंत्रालय ने Multi Tasking Staff समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Bombay Engineer Group and Center Recruitment 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। Official Notification के अनुसार, इसमें कुल 65 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

2Q==

Defence Ministry Recruitment 2022 Eligibility Criteria

Educational Qualification & Age Limit

  • Store Keeper Grade III के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास किया होना चाहिए। इस पद के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • Multi Tasking Staff के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास किया हो तथा इस पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • Civilian Trade Instructor के पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास हो और सम्बन्धित Trade में ITI या NCVT किया होना चाहिए। वहीं इस पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • Cook के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास किया हो और उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • Laskar के लिए आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास किया हो या समकक्ष योग्यता रखता हो। इस पद के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
  • Barber के पद के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास हो या समकक्ष योग्यता रखता हो। इसके लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए।
2Q==

Defence Ministry Recruitment में जानें कैसे करें आवेदन

इन पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती तीन चरणों के परीक्षा के बाद की जाएगी। इसमें उम्मीदवारों का चयन Written Exam/ Skill Test/ Practical Test के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Bombay Engineer Group Recruitment 2022 के लिए जारी Format के अनुसार अपना आवेदन और मांगे गए सभी Important Documents नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित समय के अंदर भेज सकते हैं। Latest Update के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Defence Ministry Recruitment 2022 Vacancy Details

PostVacancy
Storekeeper Grade III3
Civilian Trade Instructor22
Cook9
Multi-Tasking Staff24
Barber1
7th pay commission is going to fund in accounts soon

Defence Ministry Recruitment Pay Scale

Store Keeper, Civilian Trade Instructor और Cook के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को महीने का 19900 रुपए तक का वेतनमान दिया जाएगा। वहीं,‌ अन्य पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपए महीने तक का वेतनमान मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

ICAR IARI 2022 Recruitment: बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि, जानें कब तक कर सकतें है Apply

UPTET 2021 Admit Card 12 जनवरी को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here