CUET PG की फाइनल आंसर-की रिलीज, ऐसे करें चेक

CUET PG: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशिल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

0
46
CUET PG Answer Key top news
CUET PG Answer Key

CUET PG: एनटीए ने आज यानी बुधवार को सीयूईटी पीजी की फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी है।पीजी परीक्षा 2023 की अंतिम उत्तर कुंजी आधिकारिक साइट cuet.nta.nic जारी की गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशिल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को डाउनलोड करके भी पीजी आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।
इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को सीयूईटी पीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर अंतिम उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करेंगे।अंतिम उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रदर्शित की जाएगी। इसके बाद, भविष्य के लिए लिए उत्तर कुंजी डाउनलोड करें।

CUET PG Answer key news
CUET PG Answer key news

CUET PG:जुलाई के अंत तक घोषित हो सकते हैं नतीजे

CUET PG: सीयूईटी पीजी परीक्षा के नतीजो का ऐलान इस माह के अंत तक होने की संभावना है।कयास लगाए जा रहे है कि पिछले वर्षों के पैटर्न के आधार पर आंसर-की रिलीज होने के बाद रिजल्‍ट आता था। आमतौर पर दस दिनों के अंदर परिणाम घोषित कर दिए जाते हैं। चूंकि प्रोविजनल आंसर-की 13 जुलाई को जारी हुई थी, ऐसे में फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है। इसी गणना के आधार पर नतीजे 23 जुलाई, 2023 तक घोषित हो सकते हैं।

CUET PG: 5 से 17 जून तक हुई थी सीयूईटी पीजी परीक्षा

सीयूईटी पीजी परीक्षा का आयोजन 5 से 17 जून, 2023 तक कराया गया था।परीक्षा में सभी उम्मीदवार नहीं बैठ पाए थे। एनटीए ने 22 से 30 जून, 2023 के बीच फिर से परीक्षा आयोजित की। इसके बाद प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की गई थी। उम्मीदवारों को 13 से 16 जुलाई, 2023 तक एग्जाम के लिए ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया था। इसके बाद आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की गई है।परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here