भारतीय मूल की Apsara Iyer ने किया कमाल, हार्वर्ड लॉ रिव्यू की अध्यक्ष चुनी गईं

0
164
Apsara Iyer
Apsara Iyer Harvard Law Review

Apsara Iyer Harvard Law Review: भारतीय मूल की अमेरिकी महिला अप्सरा अय्यर को प्रतिष्ठित हार्वर्ड लॉ रिव्यू का अध्यक्ष चुना गया है। अप्सरा अय्यर हार्वर्ड लॉ स्कूल में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। बता दें कि 136 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी भारतीय-अमेरिकी मूल की महिला को इस अहम पद पर बैठाया गया हो। इससे पहले अप्सरा, लॉ स्कूल के हार्वर्ड ह्यूमन राइट्स जर्नल और नेशनल सिक्योरिटी जर्नल में भी शामिल हुई थीं।

Apsara Iyer ने कही ये बात

इस पद को पाकर अप्सरा काफी खुश हैं। अप्सरा अय्यर ने कहा, “मुझे लगता है कि अभी मैं केवल यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं कि हम रोशनी चालू रखें और सब कुछ चालू रहे।” क्रिमसन रिपोर्ट के मुताबिक अप्सरा अय्यर अर्थशास्त्र, गणित और स्पेनिश में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। बता दें कि जिस पद पर अप्सरा अय्यर चुनी गई हैं, उस पद पर अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके बराक ओबामा और अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति रूथ बेडर जिन्सबर्ग भी रह चुके हैं।

Apsara Iyer
Apsara Iyer

अप्सरा अय्यर को इस पद पर चुने जाने की जानकारी ‘द हार्वर्ड क्रिमसन’ ने दी है। रिपोर्ट में बताया गया कि अप्सरा अय्यर को हार्वर्ड लॉ रिव्यू का 137वां अध्यक्ष चुना गया है। इस संस्था की स्थापना 1887 में की गई थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here