Share Market: BSE Sensex 428 अंक टूटा, Nifty 136 अंक कमजोर, कारोबार की चाल सपाट

Share Market: शेयर कारोबार में पिछले सप्‍ताह से गिरावट का दौर जारी है। सोमवार की सुबह कारोबार खुलने के कुछ देर बाद ही बीएसई सेंसेक्‍स 428 अंक टूट गया। व

0
244
Share Market
Share Market

Share Market: कारोबार में पिछले सप्‍ताह से गिरावट का दौर जारी है। सोमवार की सुबह कारोबार खुलने के कुछ देर बाद ही बीएसई सेंसेक्‍स 428 अंक टूट गया। वहीं निफ्टी में 136 अंकों की गिरावट देखी गई। निवेशकों को बाजार के लगातार कमजोर पड़ने से मायूसी है। दूसरी तरफ शेयर कारोबार के विशेषज्ञ इसकी प्रमुख वजह रूस और यूक्रेन के मध्‍य युद्ध और घरेलू स्‍तर पर बढ़ती ईंधन की कीमतें और मुद्रा स्‍फीति की दर भी मान रहे हैं।

BSE NEW for Feature pic 4
Share Market

Share Market पर भारत बंद का भी दिखा असर

भारत बंद के ऐलान के चलते आज बैंकिंग और रीटेल के कुछ शेयर कमजोर चल रहे हैं। इसमें आईसीआईसीआई, टीसीएस, कोटक, एचडीएफसी, पावरग्रिड, एसबीआई आदि प्रमुख हैं। जबकि भारती एयरटेल, आईटीसी, मारुति, रिलायंस, सनफार्मा ठीकठाक ग्रोथ कर रहे हैं।

gold pic new for feature 2

सोना और चांदी लुढ़के
राजधानी के सरार्फा बाजार में सोमवार को सोना और चांदी दोनों के भाव लुढ़के। 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का मूल्‍य आज 52,310 रुपये पहुंच गया। इसमें कल के मुकाबले आज 280 रुपये की कमी देखने को मिली। दूसरी तरफ 1 किलोग्राम चांदी का भाव 68,400 रुपये पहुंच गया। इसमें कल के मुकाबले आज 500 रुपये की कमी आई।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here