Mustard Oil Price : फिर बढ़ सकता है आपकी जेब का बोझ, बढ़ सकते हैं सरसों के तेल के दाम

एक बार फिर सरसों का तेल मंहगा होने लगा है, जिसका सीधा असर जनता की रसोई पर पड़ेगा। मंहगा होने लगा है, जिसका सीधा असर जनता की रसोई पर पड़ेगा।

0
232
Mustard Oil Price

Mustard Oil Price : पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और झटका लग सकता है। दरअसल एक बार फिर सरसों का तेल मंहगा होने लगा है, जिसका सीधा असर जनता की रसोई पर पड़ेगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों सरसों के तेल समेत खाने के अन्य तेलों में गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन इसी बीच अब बाजार में सरसों, मूंगफली और पामोलीन के भाव में तेजी देखने को मिली है।

Mustard Oil Price

Mustard Oil Price: सप्ताह की शुरुआत में बढ़े तेल के भाव

सरसों के तेल की कीमतों में पिछले सप्ताह के मुकाबले इस हफ्ते की शुरुआत में ही मंहगा हो गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते के आखिरी दिन सरसों घानी तेल का भाव 2,405 – 2,510 रुपये प्रति टिन था। वहीं इसी सप्ताह सोमवार को यह भाव 20 रुपये प्रति टिन मंहगा होकर 2,425 – 2,530 रुपये प्रति टिन पर बंद हुआ।

Mustard Oil Price

त्योहारों पर हो सकती है सरसों के तेल की दिक्कत

बताया जा रहा है कि सहकारी खरीद एजेंसियों के पास भी इस बार सरसों का स्टॉक नहीं है और वहीं अभी सरसों की अगली फसल आने में भी वक्त है, जिसके चलते आने वाले दिनों में सरसों की दिक्कत बढ़ सकती है।

60 प्रतिशत से अधिक खाद्य तेल आयात करता है भारत

बता दें कि भारत अपनी जरूरत का 60 प्रतिशत से अधिक खाद्य तेल आयात करता है। भारत मुख्य रूप से अर्जेंटीना और ब्राजील से सोया तेल खरीदता है। इसी तरह भारत यूक्रेन और रूस से सूरजमुखी तेल खरीदता है। यूक्रेन से सूरजमुखी तेल का शिपमेंट फिलहाल बंद हो गया। अब भारत रूस से अधिक आयात करने की कोशिश कर रहा है।

संबंधित खबरें…

दो महीने में सरसों का तेल 30 रुपये हुआ महंगा, RJD सुप्रीमो Lalu Yadav ने लोगों से पूछा- आप इससे खुश हैं क्या?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here