एचडीएफसी बैंक जल्‍द ही दुनिया का 5वां मूल्‍यवान बैंक बनेगा, HDFC Bank और HDFC LTD का होगा विलय

HDFC Bank: एचडीएफसी ग्रुप के चैयरमेल दीपक पारेख के अनुसार एचडीएफसी के बोर्ड मर्जर को मंजूरी देने के लिए 30 जून को बाजार बंद होने के बाद बैठक करेंगे।

0
72
HDFC Bank top news
hdfc merger

HDFC Bank: अगर आपका भी एचडीएफसी बैंक में खाता है, तो आपके लिए ये खबर जानना बेहद जरूरी है। जी हां, जल्‍द ही एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड का विलय हो जाएगा।एचडीएफसी ग्रुप के चेयरमैन दीपक पारिख की ओर से ये घोषणा मंगलवार को की गई है। अगले माह यानी 1 जुलाई 2023 से ये इफेक्टिव हो जाएगा।इसके बाद से एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड के मर्ज होने के बाद एचडीएफसी बैंक दुनिया का 5वां सबसे मूल्‍यवान बैंक बन जाएगा।अप्रैल 2023 तक मार्केट कैप के हिसाब से ये 11वें नंबर पर था।

HDFC Bank Merge 2 min
HDFC BaNK

HDFC Bank: 30 जून को होगी बैठक

HDFC Bank: एचडीएफसी ग्रुप के चैयरमेल दीपक पारेख के अनुसार एचडीएफसी के बोर्ड मर्जर को मंजूरी देने के लिए 30 जून को बाजार बंद होने के बाद बैठक करेंगे। ग्रुप के उपाध्‍यक्ष और सीईओ केकी मिस्‍त्री के अनुसार एचडीएफसी स्‍टॉक डीलिस्‍टिंग 13 जुलाई 2023 से प्रभावी होगी।

HDFC Bank: 40 अरब की है डील

HDFC Bank Merge 3 min

एचडीएफसी बैंक ने पिछले वर्ष 4 अप्रैल 2022 को एचडीएफसी लिमिटेड का अधिग्रहण करने के लिए अपनी सहमति व्यक्त की थी।ये डील करीब 40 अरब डॉलर की है। प्रस्तावित इकाई का संयुक्त परिसंपत्ति आधार करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगा।इसके बाद HDFC Bank में 100 फीसदी हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों की होगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here