एयरटेल कंपनी में एक बड़ा परिवर्तन हो गया है। अब ये कंपनी के लिए अच्छा है या बुरा ये कंपनी ही महसूस कर सकती है लेकिन इतने बड़े अधिकारी और कंपनी के पुराने सदस्य का इस्तीफा देना कंपनी के लिए किसी भी तरह से फायदेमंद नहीं हो सकता। एयरटेल पेमेंट बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक शशि अरोड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा कंपनी के ई-केवाईसी लाइसेंस 16 दिसंबर को स्थगित किए जाने के बाद हुआ है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘शशि ने एयरटेल से बाहर करियर संभावनाओं के चलते अपने पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है। हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।’’ अरोड़ा वर्ष 2006 से एयरटेल में शीर्ष पदों पर कार्यरत थे। उन्हें एयरटेल पेमेंट्स बैंक का प्रमुख एक जून 2016 को बनाया गया।

ई-केवाईसी प्रणाली में कंपनी को आधार का उपयोग करके ग्राहकों की पहचान पुष्ट करने की सुविधा मिलती है। वह कंपनी के लिए काफी अहम थे और उन्होंने कंपनी के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।’ अरोड़ा को एयरटेल पेमेंट्स बैंक का प्रमुख एक जून 2016 को बनाया गया था। कंपनी ने अभी तक अरोड़ा के उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा नहीं की है।

बयान में कहा गया, ‘उन्होंने कंपनी के डीटीएच कारोबार को मजबूत किया और एयरटेल पेमेंट बैंक की आधारशिला रखी। अब शशि ने कंपनी को छोड़कर बाहर के अवसरों पर आगे बढ़ने का फैसला किया है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।’

उल्लेखनीय है कि उनका इस्तीफा हाल ही में भारती एयरटेल और एयरटेल पेमेंट्स बैंक का ई-केवाईसी लाइसेंस आधार जारी करने वाले भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा निलंबित किए जाने के बाद सामने आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here