Meghalaya Election Result: NPP बनी सबसे बड़ी पार्टी, क्या फंस गया बहुमत का खेल?

तीन एग्जिट पोल के अनुसार, सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के त्रिशंकु सदन में 20 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की संभावना है। कोई भी पार्टी अभी आधे रास्ते को पार नहीं कर सकी है।

0
103
Meghalaya Election Result
Meghalaya Election Result

Meghalaya Election Result: मेघालय में 27 फरवरी को मतदान हुआ था जिसमें लगभग 77.9% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। पूर्वोत्तर राज्य के 59 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुयी। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) 25 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी 10 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस 9 सीटों पर आगे है। जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ेगी, तस्वीरें साफ होती जाएगी। हालांकि, एक हद तक तस्वीरें साफ हो चुकी है। अभी तक के रूझानों के अनुसार, राज्य में बहुमत का खेल फंसता हुआ नजर आ रहा है।

Meghalaya Election Result: किसी भी पार्टी के पास अभी बहुमत नहीं

तीन एग्जिट पोल के अनुसार, सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के त्रिशंकु सदन में 20 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की संभावना है। कोई भी पार्टी अभी आधे रास्ते को पार नहीं कर सकी है। हालांकि, अगर एनपीपी और बीजेपी इसी तरह बढ़त बनाए हुए रहती है तो राज्य में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इससे पहले तीन एग्जिट पोल में कहा गया था कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) दूसरे सबसे बड़े संगठन के रूप में उभर सकती है। टीएमसी के अब तक के प्रदर्षण के अनुसार, एग्जिट पोल की बात सही भी हो रही है। ममता बनर्जी की पार्टी मेघालय में जबरदस्त प्रदर्षण कर रही है।

download 2023 03 02T110940.652
Meghalaya Election Result

2023 में इन राज्यों में होने हैं चुनाव

2023 में कम से कम 6 और विधानसभा चुनाव होने हैं मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के बाद, 2023 में 6 और राज्य विधानसभाओं के चुनाव होने हैं। मई 2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने हैं। फिर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत तक होंगे। यदि परिसीमन की कवायद पूरी हो जाती है, तो जम्मू और कश्मीर में भी 2023 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here