आपने कई प्रेम कहानियां सुनी होगी, लेकिन आज आपको सच्चे प्यार की एक ऐसी कहानी सुनाते हैं जिसे सुनने के बाद आप अपने आंसुओं को रोक नहीं पाएंगे। अमेरिका के न्यू जर्सी में डेविड मोशर नाम के एक आदमी ने एक ऐसी महिला से शादी की, जो ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थी। डेविड ने कैंसर पीड़िता हेदर लिंडसे से हॉस्पिटल में ही शादी की थी, शादी के 18 घंटे बाद ही हेदर की मौत हो गई।

bride marriedदरअसल, हेदर एक लंबे अरसे से कैंसर से जूंझ रही थी, हर मुमकिन इलाज मुहैयां कराने के बाद भी जब हेदर के ठीक होने की उम्मीद खत्म हो गई, तब हेदर ने मरने से पहले शादी करने की इच्छा जताई। डेविड, जो कि हेदर से बहुत प्यार करता था और ये जानते हुए भी कि वह अब ज्यादा जीवित नहीं रह पाएगी, उसने शादी के लिए हां बोल दिया। शादी के वक्त दुल्हन के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था। दोनों ने शादी अस्पताल में ही की, इस अनोखी शादी का गवाह पूरा अस्पताल बना।

jointहेदर के प्रति डेविड के इस अटूट प्रेम को देखकर वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नाम हो गई। दोनों को आशीर्वाद देने के लिए दोनों के परिवार से भी कुछ लोग इस शादी में शामिल हुए। हेदर के इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद जब उसकी दोस्त क्रिस्टिना ने फेसबुक पर उनकी शादी की तस्वीरें पोस्ट की, तो ये तस्वीरें बहुत तेजी से वायरल होने लगी। क्रिस्टिना ने फोटो के साथ लिखा, ट्रिपल निगेटिव ब्रेस्ट कैंसर के बावजूद हेदर ने शादी के लिए आखिरी पलों में हेदर का हौसला जुटाया। ये काबिल-ए-तारीफ है, जो करना हर किसी के बस की बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here