भुवनेश्वर में 20 साल बाद हो रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष के भाषण के बाद पार्टी द्वारा भविष्य की रणनीति और प्रचार-प्रसार पर चर्चा होगी। पार्टी ने तय किया है कि जिन सीटों पर बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था इस बार पार्टी वहीं से शुरुआत करेगी। इन स्थानों में खासतौर पर पंश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, उड़ीसा और केरल का नाम शामिल है। पार्टी की निगाह कर्नाटक पर भी है जहां अगले साल विधानसभा के चुनाव भी होने हैं। लोकभसा चुनाव की तैयारी को जोर शोर से पुरा करने के लिए पार्टी कार्यकर्ता जगह-जगह जाकर मोदी सरकार की योजनाओं को जनता के बीच रखेंगे। नरेंद्र मोदी खुद उड़ीसा को कितना महत्व देते हैं ये इस बात से साफ हो जाता है पीएम बनने के उन्होंने उड़ीसा का चार बार दौरा किया है और अब 2017 में भी वो ओडिशा में रहेंगे। पार्टी को उम्मीद है कि 2019 चुनावों में केरल से लेकर बंगाल तक बीजेपी अपना परचम लहराएगी जिसका केंद्र उड़ीसा होगा।

एपीएन के खास शो मुद्दा में इन्हीं पहलुओं को लेकर चर्चा की गई कि क्या है बीजेपी का मिशन 2019 और कैसे पूरा होगा प्रधानमंत्री का 400+सीटों का सपना? इस चर्चा में सुरेंद्र राजपूत (प्रवक्ता, यूपी कांग्रेस), बी के गोस्वामी(प्रवक्ता, यूपी बीजेपी), अनुराग भदौरिया(प्रवक्ता, सपा)गोविंद पंत राजू (सलाहकार संपादक, APN) जैसे विशेषज्ञ शामिल हुए। शो का संचालन एंकर अरविंद ने किया।

बी के गोस्वामी ने कहा कि भुवनेश्वर में हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पिछली चुनाव की समीक्षा और आने वाले दिनों में चुनाव की रणनीति इसी दृष्टिकोण से तैयार की जा रही हैं। जिसे लेकर पीएम मोदी सहित अलग-अलग जगहों से पार्टी कार्यकर्ता भुवनेश्वर पहुंच रहे हैं। उन्होने सपा प्रवक्ता पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी की जनता ने आपके काम को सिरे से नकारा है तो इस सच को आप स्वीकारें  और हमें काम करने का मौका दीजिए।

सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक उनका अपना आंतरिक मामला लेकिन बैठक से क्या निष्कर्ष निकलता है। क्या वह जुमलेबाजी करेंगे? या किसी ठोस कदम को उठाएंगे, वह टिप्पणी योग्य है। रही बात कांग्रेस कि तो कांग्रेस की आलोचना आज वह राजनैतिक पार्टियां कर रही है जिनका कोई अस्तित्व नहीं है, उनकी आलोचना कांग्रेस के लिए एक धनात्मक ऊर्जा देने का कार्य कर रही हैं।

अनुराग भदौरिया ने कहा कि हमारी दिलचस्पी यह जानने कि नहीं है कि बीजेपी बैठक में क्या करेगी। हमें देखना यह है कि उनका मकसद क्या है? क्योंकि यूपी में पार्टी केवल योजनाओं में जांच पड़ताल के नाम पर मार्केटिंग कर रही है।

गोविंद पंत राजू ने कहा कि मार्केटिंग वर्तमान समय में राजनीति की एक रचनात्मक पहलू है। किसी के गलतियों को समाज में उजागर करना गलत काम नहीं है। बीजेपी का काम बोल रहा है और उनके संगठन के काम करने का तरीका बोल रहा हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को लेकर कहा कि आज कांग्रेस को चुनाव में मिली हार के कारण वह संगठनात्मक रूप से कमजोर हुई है, जिसके चलते उन्हे आत्ममंथन की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here