World News: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो के बयान पर मचा बवाल, वोटों के लिए खालिस्तानियों को दे रहे हैं संरक्षण- एमएस बिट्टा

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस हत्या को लेकर दावा किया था कि इस हत्या के पीछे भारतीय एजेंट थे। उनके इस बयान के बाद भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक तनातनी का माहौल बना हुआ है।

0
60
World News: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो के बयान पर मचा बवाल, वोटों के लिए खालिस्तानियों को दे रही है संरक्षण- एमएस बिट्टा
World News

World News: कनाडा में सिख अलगाववादी नेता की हत्या के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस हत्या को लेकर दावा किया था कि इस हत्या के पीछे भारतीय एजेंट थे। उनके इस बयान के बाद भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक तनातनी का माहौल बना हुआ है। इस बीच अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष एमएस बिट्टा का बीते मंगलवार को बयान सामने आया है।

एमएस बिट्टा ने इस मसले को लेकर कहा कि अलग खालिस्तान कभी नहीं बनेगा। सिख नेता बिट्टा ने कहा कि वर्तमान भारत अधिक मुखर और आकांक्षी है, पड़ोसी पाकिस्तान के इशारे पर मुट्ठी भर लोगों द्वारा समुदाय को खराब करने के प्रयासों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

World News
Canada PM

World News: कनाडाई सरकार पर लगाया आरोप

बिट्टा ने कनाडाई सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘अगर कोई भारत को तोड़ने या विभाजित करने का एजेंडा चलाने की कोशिश करेगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ उन्होंने कनाडा की सरकार पर आरोप लगाया कि वह वोटों के लिए खालिस्तानियों को संरक्षण दे रही है। आंदोलन के बावजूद खालिस्तान नहीं बन सका और हम इसे कभी वास्तविकता नहीं बनने देंगे।’

बिट्टा ने कहा कि मैं ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि भारत अब वह देश नहीं रहा जो पहले हुआ करता था। हम अपने समुदाय को खराब छवि में दिखाने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम पाकिस्तान के इशारे पर चलाए जा रहे किसी भी एजेंडे को सफल नहीं होने देंगे।

World News
MS Bitta

World News: देश को बांटने की चालों को हराकर रहेंगे- बिट्टा

बिट्टा ने अपील करते हुए कहा कि देश और विदेश में सिख समुदाय और गुरुद्वारों के सभी सदस्य एक साथ आएं और अलगाववादी खालिस्तानी प्रचार के खिलाफ खड़े हों। उन्होंने कहा कि मैं भारत और उसके बाहर के सभी गुरुद्वारों के सदस्यों से आग्रह करूंगा कि जब भी खालिस्तान की मांग हो तो एक बैठक बुलाएं। हमारे देश को बांटने की ऐसी नापाक चालों को हम हराकर रहेंगे।

ये भी पढ़ें…

भारत को फिर से विश्वगुरु बनाना है लक्ष्य, Make India Great Again Campaign से जुड़ रहे दुनियाभर से लोग

Nigeria News: नाइजीरिया में नाव पलटने से 24 की मौत, कई लोग लापता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here