Sri Lanka को और कर्ज या नहीं! वर्ल्ड बैंक का बड़ा बयान आया सामने

इससे पहले विश्व बैंक ने नकदी की कमी वाले श्रीलंका के लिए "ब्रिज लोन या नई ऋण प्रतिबद्धताओं" को मंजूरी देने के बारे में अफवाहों का खंडन किया था। बैंक ने कहा कि यह गलत है।

0
219
Sri Lanka को और कर्ज या नहीं!
Sri Lanka को और कर्ज या नहीं!

Sri Lanka: वर्ल्ड बैंक ने शुक्रवार, 29 जुलाई को श्रीलंका की गंभीर आर्थीक स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। अंतरराष्ट्रीय मौद्रिक एजेंसी ने एक बयान में कहा कि हम संसाधन जुटा रहे हैं ताकि स्कूली बच्चों के लिए दवाएं, रसोई गैस, उर्वरक और भोजन जैसी आवश्यक वस्तुओं को भी उपलब्ध कराया जा सके। विश्व बैंक ने यह भी प्रस्ताव दिया कि स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए भोजन और ट्यूशन छूट के प्रावधान किए जाएंगे।

World Bank - Indian Economy will be top of emerging economies
world bank on sri lanka

Sri Lanka में संसाधनों को गरीब लोगों तक पहुंचाने के लिए कर रहे हैं काम: वर्ल्ड बैंक

विश्व बैंक ने 29 जुलाई को एक बयान में कहा, “हम इन संसाधनों को सबसे गरीब और सबसे कमजोर लोगों तक पहुंचाने के लिए मजबूत नियंत्रण के लिए काम कर रहे हैं।” इसमें कहा गया है, “हम इसकी बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे। हम श्रीलंका के लोगों के लिए भागीदारों के साथ मिलकर समन्वय कर रहे हैं।”

Sri Lanka Crisis LIVE Updates
Sri Lanka Crisis

‘Sri Lanka के लिए कोई नया वित्तपोषण नहीं’

विश्व बैंक के अनुसार, जब तक श्रीलंकाई संकट से निपटने के लिए पर्याप्त व्यापक आर्थिक नीति ढांचा नहीं तैयार होता है, तब तक देश को वित्तपोषण की पेशकश करने की योजना नहीं बना रहा है। वहीं, जब तक एक पर्याप्त व्यापक आर्थिक नीति ढांचा लागू नहीं हो जाता, तब तक विश्व बैंक श्रीलंका को नए वित्तपोषण की पेशकश करने की योजना नहीं बना रहा है।”

इससे पहले विश्व बैंक ने नकदी की कमी वाले श्रीलंका के लिए “ब्रिज लोन या नई ऋण प्रतिबद्धताओं” को मंजूरी देने के बारे में अफवाहों का खंडन किया था। बैंक ने कहा कि यह गलत है। विश्व बैंक ने भी दोहराया था, “हम श्रीलंका के लोगों के लिए चिंतित हैं और आर्थिक स्थिरता और व्यापक-आधारित विकास को बहाल करने के लिए उचित नीतियों पर सलाह देने के लिए IMF और अन्य विकास भागीदारों के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here