अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ के आर्मी कैम्प पर तालिबानियों ने हमला किया। इस हमले में 50 से अधिक सैनिकों के मारे जाने की आशंका है। आतंकियों ने कैम्प में घुसते ही सैनिकों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया।

Afganistan Attackअमेरिकी सेना के प्रवक्ता ने कहा, ‘तालिबानी हमले में 50 से ज्यादा अफगानी सैनिकों की मौत हो गयी। यह संख्या बढ़ भी सकती है।’ यह हमला शुक्रवार की शाम तक चलता रहा। अफगानी अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में एक आत्मघाती सहित 5 हमलावर मारे गए हैं।

अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमलावरों ने अफगानी सेना की वर्दी पहन रखी थी। लिहाजा उन्हें चेकपोस्ट पास करने में कोई दिक्कत नहीं हुई, इसी वजह से वे आर्मी कैम्प के पास पहुंच गए।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्होंने लिखा है, ‘मजार-ए-शरीफ में कायराना आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं, अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के लिए मैं प्रार्थना करता हूं और शोक जताता हूं।’

अफगानिस्तान आर्मी कमांडो के प्रवक्ता के मुताबिक, 6 आतंकवादी सेना की वर्दी पहने हुए कैम्प में दो वाहनों के साथ घुसे। इस हमले में आतंकियों के भी मारे जाने की खबर हैं। सेना मुख्यालय अफगानिस्तान नेशनल आर्मी के 209वीं कॉर्प्स का मुख्यालय है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here