Russia-Ukraine War: Apple ने रूस में रोकी अपनी सेल, App Store से भी हटाए गए ऐप्स, जानिए रूस में किन सेवाओं पर लगी रोक?

0
393
Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ गई है। दुनिया के कई देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने पहले ही रूस पर कई कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं। इस बीच अब आईफोन कंपनी Apple ने भी रूस के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। एप्पल ने भी अपने कारोबार पर रोक लगा दी है। एप्पल ने रूस में अपने उत्पादों की सेल को रोक दिया है। इतना ही नहीं App Store से भी अपने ऐप्स को हटा दिया है।

Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

सूचना अनुसार एक हफ्ते पहले ही यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने एप्पल कंपनी को पत्र लिखकर रूस को अपने प्रोडक्ट्स नहीं देने की बात कही थी। उप-प्रधानमंत्री ने कहा था कि यदि कंपनी ऐसा करती है तो रूस के युवाओं पर इसका असर होगा और रूस के लोग उनकी सेना द्वारा किए जा रहे हमले का विरोध करेंगे। बता दें कि बीते दिन रूस में Apple Pay और google pay पर भी रोक लगाई गई थी।

Russia-Ukraine War: रूस में इन सेवाओं पर लगी रोक

एप्पल ने इस जानकारी को मंगलवार को ऐलान किया है। कहा कि वह रूस में सभी उत्पादों की बिक्री रोक रही है। इससे पहले हमने देश में निर्यात को रोका था। बता दें कि , facebook की मालिक मेटा (Meta) कंपनी ने शुक्रवार को रूसी मीडिया द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन चलाने और पैसा कमाने पर रोक लगाई थी। इसके बाद गूगल (Google) ने भी रूसी मीडिया और अन्य चैनल जिन्हें अपने वेबसाइट, ऐप्स और यूट्यूब वीडियो पर विज्ञापन दिया जा रहा था जिससे वह पैसे कमा रहे थे उस पर भी रोक लगा दी थी। वहीं रूस में Google Maps पर भी रोक लगाई गई है।

Russia-Ukraine War
Russia-Ukraine War

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here