Pakistani Diplomat: अपने राजनयिक के यौन दुराचार पर पाकिस्तान शर्मिंदा, बुलाया वापस; लेकिन स्पेन चाहता है जवाब

स्पेन ने देश में पाकिस्तानी दूतावास से यह कहते हुए जवाब मांगा है कि वह कामगारों को सुरक्षित काम का माहौल मुहैया कराने की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते।

0
182
Pakistani Diplomat
Pakistani Diplomat

Pakistani Diplomat: बार्सिलोना में पाकिस्तानी राजनयिक मिर्जा सलमान बेग पर महिला कर्मचारी के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। मामले की आंतरिक जांच चल रही है, जिससे और खुलासे हो सकते हैं। स्पेन के बार्सिलोना में दूतावास के कर्मचारी महिला ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के राजनयिक मिर्जा सलमान बेग ने कार्यस्थल पर तीन महीने से अधिक समय तक उसका यौन उत्पीड़न किया।

पीड़िता ने एक स्थानीय अदालत में यह कहते हुए आपराधिक मामला दर्ज कराया था कि बेग उसे अश्लील संदेश भेजकर परेशान करता था। अल अरबिया के रिपोर्ट के अनुसार, उसने आरोप लगाया कि बार्सिलोना के एक होटल में बेग द्वारा उसके साथ यौन उत्पीड़न का भी प्रयास किया गया। पीड़िता ने मैड्रिड में पाकिस्तान के राजदूत शुजात राठौर के पास शिकायत दर्ज कराई थी, जिन्होंने बाद में मामले को आगे की जांच के लिए इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय को भेज दिया।

Pakistani Diplomat: पाकिस्तान ने क्या कार्रवाई की?

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बार्सिलोना और मैड्रिड भेजी। और जांच समाप्त होने के बाद, विदेश कार्यालय ने अधिकारी को उनके पद से हटा दिया और उन्हें इस्लामाबाद वापस बुला लिया। स्पेन ने देश में पाकिस्तानी दूतावास से यह कहते हुए जवाब मांगा है कि वह कामगारों को सुरक्षित काम का माहौल मुहैया कराने की जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। बताते चले कि इससे पहले पाकिस्तान ने इटली में अपने राजदूत नदीम रियाज को यौन शोषण के आरोप सिद्ध होने के बाद पद से हटा दिया था। दरअसल, नदीम पर पाकिस्तानी लड़की और कर्माचारी ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here