Pakistan Flood Update: पाकिस्तान में बाढ़ से हालात हुए बद से बदतर, मरने वालों का आंकड़ा 1,000 के पार

0
262
Pakistan Flood Update: पाकिस्तान में बाढ़ से हालात हुए बद से बदतर, मरने वालों का आंकड़ा 1000 के पार
Pakistan Flood Update: पाकिस्तान में बाढ़ से हालात हुए बद से बदतर, मरने वालों का आंकड़ा 1000 के पार

Pakistan Flood Update: पाकिस्तान में आई बाढ़ के कारण अब तक 1100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं पाकिस्तान का एक-तिहाई हिस्सा पानी में डूब चुका है जिससे करोड़ों लोग प्रभावित हो चुके हैं। हालात को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने दुनियाभर से मदद मांगी है। बाढ़ को लेकर पाकिस्तान के क्लाइमेट चेंज मिनिस्टर शेरी रहमान ने कहा कि अधिक बारिश के कारण पाकिस्तान को इस बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने इसे दशक का मॉनस्टर मानसून बताया है।

Pakistan Flood Update
Pakistan Flood Update

Pakistan Flood Update: बढ़ रही मृतकों की संख्या

प्राकृतिक आपदाओं से निपटने वाले मुख्य राष्ट्रीय संगठन राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ के कारण कम से कम 1136 लोग मारे गए हैं जबकि 1,634 लोग घायल हुए हैं। वहीं, प्राधिकरण की ओर से बताया गया है कि तकरीबन 9,92,871 घर पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसी के साथ लगभग 7.19 लाख पशु भी मारे गए हैं और लाखों एकड़ उपजाऊ भूमि लगातार बारिश से पानी में डूबी हुई है।

Pakistan Flood Update
Pakistan Flood Update

Pakistan Flood Update: बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

पेश की गई रिपोर्ट के अनुसार इस बाढ़ से पाकिस्तान में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। आपको बता दें, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हजारों गांव देश के हिस्सों से कटे हुए हैं इसी के साथ नदियों में उफान से सड़कें और पुल भी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।

Pakistan Flood Update: पीएम मोदी ने जताया दुख

पाकिस्तान में बाढ़ से हो रही तबाही को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुख हुआ, हम पीड़ितों, घायलों और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।”

संबंधित खबरें:

Pakistan Crisis: Pakistan की अवाम को रुला रहा प्‍याज, कीमत पहुंची 400 के पार! अब भारत से है मदद की उम्‍मीद

Pakistan Flood: पाकिस्तान में बाढ़ से मचा हाहाकार, 3 करोड़ लोग घर से बेघर, 982 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here