Pakistan Crisis: Pakistan की अवाम को रुला रहा प्‍याज, कीमत पहुंची 400 के पार! अब भारत से है मदद की उम्‍मीद

Pakistan Crisis: हाल ही में आई विनाशकारी बाढ़ के बाद हालात और भी अधिक खराब हो गए हैं। यहां सब्जियों और फलों के भाव में लगातार भारी उछाल देखने को मिल रहा है।

0
232
Pakistan Crisis and IMF
Pakistan Crisis and IMF

Pakistan Crisis: पाकिस्‍तान में सब्जियों के भाव लगातार आसमान छू रहे हैं। हाल ही में आई विनाशकारी बाढ़ के बाद हालात और भी अधिक खराब हो गए हैं। यहां सब्जियों और फलों के भाव में लगातार भारी उछाल देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार यहां की स्‍थानीय मंडियों में टमाटर 500 रुपये किलोग्राम और प्‍याज की कीमतें लगभग 400 रुपये प्रति किलोग्राम को पार कर चुकी हैं।बाजार के थोक व्‍यापारियों के अनुसार सरकार ऐसे में भारत से वस्‍तुओं का आयात कर सकती है।

Pakistan Crisis: High Inflation at Pakistan.
Pakistan Crisis:

Pakistan Crisis: कीमतों में और उछाल होने की संभावना

जानकारी के अनुसार बीते रविवार को लाहौर के बाजारों में टमाटर और प्‍याज की कीमतें क्रमश: 500 और 400 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में कीमतों में और भी अधिक इजाफा होने की उम्‍मीद है, क्‍योंकि ब्‍लूचिस्‍तान, सिंध और दक्षिण पंजाब से सब्जियों की आपूर्ति बाधित है।ऐसे में कीमतें अब 700 रुपये के पार पहुंच सकती हैं। जानकारी के अनुसार 40 रुपये किलो बिकने वाले आलू की कीमत भी 120 को पार कर चुकी है। ऐसे में सरकार वाघा सीमा के जरिये आलू और टमाटर के आयात पर विचार कर रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here