Xi Jinping: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को सेना ने किया नजरबंद! चीनी मीडिया है खामोश

बिना किसी कारण से चीन में बड़ी संख्या में उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

0
230
Xi Jinping
Xi Jinping

Xi Jinping: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को चीनी सेना ने नजरबंद कर लिया है। लोग यह भी दावा कर रहे हैं कि चीन में तख्तापलट हो गया है और चीन अब पूरी तरह से सेना के कब्जे में है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से चीनी सरकार या सेना की ओर से ऐसा कोई बयान सामने नहीं आया है कि जिससे यह साबित हो सके कि चीन में तख्तापलट हो गया है या फिर वहां की सेना ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग को नजरबंद कर लिया है।

मालूम हो कि हाल ही में उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित एससीओ की बैठक में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आखिरी बार नजर आए थे। इसके बाद से वे गायब हो गए हैं। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि एससीओ की बैठक में भाग लेने के बाद चीन लौटे राष्ट्रपति शी जिनपिंग देश में कोरोना के प्रकोप के कारण क्वारंटीन में हैं।

Xi Jinping
Xi Jinping

क्या Xi Jinping को किया है हाउस अरेस्ट?

बता दें कि सोशल मीडिया पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के गायब होने की चर्चा तेज हो चुकी है। वहीं, न्यूज हाईलैंड विजन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओ और पूर्व चीनी प्रीमियर वेन जियाबाओ के कहने पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हाउस अरेस्ट किया गया है।

इस बीच बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “चीन को लेकर एक नई अफवाह है, जिसकी जांच की जानी चाहिए कि क्या शी जिनपिंग नजरबंद हैं? माना जा रहा है कि जब जिनपिंग समरकंद में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने सेना के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। उसके बाद अफवाह है कि उन्हें हाउस अरेस्ट किया गया है।” स्वामी ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है।

चीन में हवाई उड़ानों को किया गया रद्द

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लेकर नजरबंद और देश में तख्तापलट की खबर तेज तब हुई, जब चीन से भागकर अमेरिका पहुंचे एक पत्रकार ने कुछ खुलासे किए। पत्रकार झाओ लांजियन ने ट्विवटर पर कहा कि बिना किसी कारण से चीन में बड़ी संख्या में उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि पत्रकार की इन बातों पर चीनी आध्यात्मिक मूवमेंट फाल्गुल गोंग समर्थित मीडिया नेटवर्कों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। हालांकि, इस बीच राष्ट्रपति शी जिनपिंग के मामले में चीनी मीडिया चुप्पी साधे हुए है। वहीं, विश्व के अन्य मीडिया यह सवाल जरूर उठा रहे हैं कि आखिरकार चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग हैं कहां?

यह भी पढ़ेंः

Baba Vanga Predictions: बाबा वंगा की भविष्यवाणी ने बढ़ाई भारतीयों की चिंता, देश में आ सकता है यह गंभीर संकट

S. Jaishankar: UNGA में विदेश मंत्री ने पाक और चीन को लताड़ा, कहा- कोई भी टिप्पणी, कभी भी खून के धब्बे को ढक नहीं सकती..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here