America के कई राज्‍यों में Tornado ने मचाई भीषण तबाही, 100 से अधिक लोगों के मरने की आशंका

0
349
Russia Ukraine Conflict
Russia Ukraine Conflict

America के छह राज्यों में एक खौफनाक Tornado आया और इससे 80 से अधिक लोग मारे गए और दर्जनों लापता हो गए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 70 से अधिक लोगों की जान सिर्फ Kentucky में चली गई। तूफान से केंटकी की एक मोमबत्ती फैक्टरी में बहुत नुकसान हुआ। Kentucky के गवर्नर ने वहां अपातकाल की घोषणा कर दी है। जिस वक्‍त यह तूफान टकराया उस समय फैक्टरी में कई लोग काम कर रहे थे। प्राकृतिक आपदा से वहां पर कई मकान गिर गए और जगह-जगह पर मलबे के ढेर दिख रहे हैं। सुरक्षाकर्मी राहत बचाव कार्यों में जुटे हैं।

वहीं इलिनोइस (Illinois) में एक अमेज़न गोदाम में छह लोगों की जान चली गई, वे क्रिसमस के चलते रात की शिप्‍ट में काम कर रहे थे। सोशल मीडिया पर लोगों और कई समाचार एजेंसियों द्वारा जो वी‍डियो पोस्ट किए गए उसमें चारों ओर घर और इमारतें गिरी हुईं, पेड़ के तने उनकी शाखाओं से अलग-थलग, पटरी से उतरी ट्रेनें, कारें खेतों में पलटी हुई दिख रही हैं।

सबसे भयावह तूफान में से एक

अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने कहा कि tornado अमेरिका के इतिहास के सबसे भयावह तूफान में से एक है। यह पूछने पर कि इस खौफनाक मंजर से कितना नुकसान हुआ जो बिडेन ने कहा, ”हम अभी भी नहीं जानते कि कितने लोगों ने अपनी जिंदगियां खो दीं और इससे कितनी क्षति हुई है।”

केंटकी के गवर्नर एंडी बेशेर ने कहा कि “यह राज्य के इतिहास की सबसे खराब, सबसे विनाशकारी, सबसे घातक बवंडर की घटना थी”। उन्होंने संवाददाताओं से यह भी कहा, “तबाही मेरे जीवन में देखी गई किसी भी चीज से खतरनाक है और मैं इसको शब्दों से बयां नहीं कर सकता।

इसे भी पढ़ें:  Global Times ने CDS Bipin Rawat को Anti-China बताते हुए हेलिकॉप्‍टर क्रैश के लिए Indian Army की खामी को ठहराया जिम्मेदार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here