रक्षा मंत्री Khawaja Asif बोले- पूर्व राष्ट्रपति Pervez Musharraf को पाकिस्तान लौटने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए

मुशर्रफ के परिवार ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह वेंटिलेटर पर नहीं थे, लेकिन पिछले तीन सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की झूठी खबर सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद परिवार ने बयान जारी किया।

0
211
Khawaja Asif On Pervez Musharraf
Khawaja Asif On Pervez Musharraf

Pervez Musharraf: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को कहा कि बीमार पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ को अपना शेष जीवन गरिमा के साथ बिताने के लिए पाकिस्तान लौटने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य शासक की देश वापसी पर पिछली घटनाओं का कोई असर नहीं होना चाहिए। आसिफ ने कहा कि एक दिन बाद मुशर्रफ के परिवार ने पुष्टि की कि वह एमिलॉयडोसिस से पीड़ित थे,जिसकी वजह से रिकवरी संभव नहीं है।

download 2022 06 12T140235.577
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री Khawaja Asif

Pervez Musharraf को अल्लाह स्वास्थ्य दे: Khawaja Asif

रक्षा मंत्री ने साफ-साफ कहा कि जनरल मुशर्रफ के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनके घर लौटने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। अल्लाह उन्हें स्वास्थ्य दे और वे जीवन के शेष हिस्से में गरिमा के साथ अपना समय बिता सकें।

बता दें कि मुशर्रफ के परिवार ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह वेंटिलेटर पर नहीं थे, लेकिन पिछले तीन सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की झूठी खबर सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद परिवार ने बयान जारी किया। डॉन अखबार के मुताबिक, सेवानिवृत्त जनरल की बीमारी 2018 में सामने आई जब ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने घोषणा की कि वह दुर्लभ बीमारी एमाइलॉयडोसिस से पीड़ित हैं।

Pervez Musharraf
Pervez Musharraf

दुर्लभ बीमारी एमाइलॉयडोसिस से पीड़ित हैं Pervez Musharraf

एमाइलॉइडोसिस दुर्लभ, गंभीर स्थितियों के एक समूह का नाम है जो पूरे शरीर में अंगों और ऊतकों में एमाइलॉयडोसिस नामक असामान्य प्रोटीन के निर्माण के कारण होता है। अमाइलॉइड प्रोटीन का निर्माण अंगों और ऊतकों के लिए ठीक से काम करना मुश्किल बना सकता है। पार्टी के विदेशी अध्यक्ष अफजाल सिद्दीकी ने कहा था कि मुशर्रफ की हालत ने “उनका तंत्रिका तंत्र कमजोर कर दिया है।

Pervez Musharraf
Pervez Musharraf

राजद्रोह मामले में Pervez Musharraf को मौत की सजा

मुशर्रफ ने 1999 में नवाज शरीफ की सरकार को उखाड़ फेंका और पूर्व प्रधानमंत्री और उनके भाई को हिरासत में ले लिया था। जनरल ने 2008 तक देश पर शासन किया। 30 मार्च 2014 को, मुशर्रफ पर 3 नवंबर, 2007 को संविधान को निलंबित करने का आरोप लगाया गया था। 17 दिसंबर 2019 को एक विशेष अदालत ने मुशर्रफ को उनके खिलाफ उच्च राजद्रोह मामले में मौत की सजा सुनाई। बाद में मौत की सजा को पलट दिया गया। पूर्व सैन्य शासक ने इलाज के लिए मार्च 2016 में दुबई जाने के लिए देश छोड़ दिया था और तब से पाकिस्तान नहीं लौटे हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here