अमेरिका में Bomb Cyclone से जनजीवन प्रभावित, झरने से लेकर सड़कों तक बर्फ से जमे

Bomb Cyclone : आर्कटिक बॉम्ब साइक्‍लोन के कारण यहां अब तक करीब 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इनमें से ज्यादातर मौतें बफेलो और न्यूयॉर्क में हुई हैं। इसके अलावा 4 मौतें कनाडा में हुई हैं।

0
134
Bomb Cyclone in USA
Bomb Cyclone

Bomb Cyclone : अमेरिका में आए बर्फीले तूफान से जनजीवन बुरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है।इन तूफान में अब तक करीब 60 से अधिक लोगों की जान चली गई है।
लगातार बिगड़ते हालात के बाद यहां से कई उड़ानें भी रद्द कर दी गईं हैं।लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से कई जगह सड़कों को भी बंद कर दिया गया है। यहां स्थित टेनेसी में एक झरना जम गया।सरकार ने एहतियान उन सड़कों पर भी ड्राइविंग पर रोक लगा दी है, जहां बर्फ की परत बिछ चुकी है।

आर्कटिक बॉम्ब साइक्‍लोन के कारण यहां अब तक करीब 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इनमें से ज्यादातर मौतें बफेलो और न्यूयॉर्क में हुई हैं। इसके अलावा 4 मौतें कनाडा में हुई हैं।अमेरिका के मोंटाना राज्य में तापमान -45 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। भीषण सर्दी की वजह से यहां हवाई यात्राएं ठप्प हैं और लोग अपने घरों के अंदर कैद हो गए हैं।

Bomb Cylcone in USA.
Bomb Cylcone.

Bomb Cyclone : कई उड़ानें रद्द

जानकारी के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग ने यहां की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को भीषण सर्दियों को लेकर चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही रॉकी माउंटेन रेंज के पूर्व से एपलाचियन तक तापमान सामान्य से बहुत नीचे गिर गया है।लगातार खराब मौसम के चलते घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।

Bomb Cyclone: कई जगह ब्‍लैक आउट

बर्फीले तूफान के असर से अमेरिका के लाखों घरों में बिजली की सप्लाई बंद हो गई है। कई जगहों पर पूरी तरह से ब्‍लैक आउट हो गया है।जानकारी के अनुसार करीब दो लाख लोगों को बगैर बिजली के समय गुजारना पड़ा। चार मौतें कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के पश्चिमी प्रांत मेरिट शहर के पास बर्फीली सड़क पर एक बस के पलट जाने से हुईं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here