America: खतरनाक केमिकल के रिसाव की वजह बना केंटकी शहर का ट्रेन हादसा, इमरजेंसी के आदेश

0
71

America: अमेरिका के केंटकी शहर में एक ट्रेन पलट गई। बता दें, बुधवार (22 नवंबर) को हुए इस रेल हादसे ने एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। खबर है कि इस ट्रेन में घातक रसायन मौजूद थे जिनका हादसे के बाद रिसाव होने लगा। ऐसे में शहर के गवर्नर एंडी बेशियर ने इमरजेंसी की घोषणा कर दी है।

इस हादसे में ट्रेन के 16 डिब्बे पटरी ने उतर गए हैं। ट्रेन को दो डिब्बों में मॉल्टन सल्फर रखा था, जिसमें हादसे के वक्त आग लग गई। अमेरिका न्यूज़ चैनल एबीसी के मुताबिक, मॉल्टन सल्फर में आग लगने की वजह से सल्फर डिऑक्साइड निकलता है। वहीं, अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को घटनास्थल से दूर रहने की अपील की।

FotoJet 2023 11 23T143229.169
Kentucky Town Emergency

हालात सामान्य बनाने में जुटी प्रबंधन कंपनी

ट्रेन का प्रबंधन देखने वाली कंपनी सीएसएक्स का कहना है कि वह स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर हालात को सामान्य बनाने की कोशिश में जुटे हैं। कंपनी ने कहा, हम लगातार हालात को सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। इस काम में हम स्थानीय अधिकारियों की मदद ले रहे हैं। हम नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनी ने कहा कि वे हम प्रभावित इलाके में खाने के लिए स्थानीय रेस्तरां से खाना मुहैया करा रहे हैं।

वहीं, केंटकी के गवर्नर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “हम राज्य के सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर के लोगों की सुरक्षा का ख्याल रख रहे हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here