All Flights Grounded in US: अमेरिका में हवाई यातायात ठप, एयरपोर्ट्स पर लगी यात्रियों की भारी भीड़

यूएस रेगुलेटर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि उड़ान संचालन धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रहा है और यह उम्मीद करता है कि पूर्वी समयानुसार सुबह 9 बजे हवाई अड्डों पर प्रस्थान फिर से शुरू होगा।

0
205
All Flights Grounded in US
All Flights Grounded in US

All Flights Grounded in US: अमेरिका के हवाई यातायात ठप हो गई है। बताया गया है कि सारी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इससे अमेरिका के एयरपोर्ट्स पर भारी भीड़ है। बताया गया है कि फेडरल एविएशन के सिस्टम में तकनीकी खराबी आने से ऐसा हुआ है। इससे एयरपोर्ट्स पर बड़ी संख्या में यात्री फंस गए हैं। बता दें कि इसका असर दूसरे देशों की फ्लाइट्स पर भी पड़ेगा। हालांकि, FAS ने एक बयान में कहा कि आउटेज के बाद नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम को पूरी तरह से बहाल करने के लिए काम कर रहा है।” “एफएए ने एयरलाइनों को आदेश दिया है कि एजेंसी को उड़ान और सुरक्षा जानकारी की अखंडता को मान्य करने की अनुमति देने के लिए सुबह 9 बजे पूर्वी समय तक सभी घरेलू प्रस्थानों को रोक दिया जाए।”

अब तक क्या हुआ है:

  • यूएस रेगुलेटर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि उड़ान संचालन धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रहा है और यह उम्मीद करता है कि पूर्वी समयानुसार सुबह 9 बजे हवाई अड्डों पर प्रस्थान फिर से शुरू होगा।
  • ऑनलाइन फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइटअवेयर के अनुसार, बुधवार को अमेरिका में कम से कम 3,700 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 550 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।
  • एफएए ने सभी एयरलाइनों को पूर्वी समयानुसार सुबह 9 बजे तक सभी घरेलू प्रस्थान को रोकने का आदेश दिया था।
  • अमेरिका में आज 21,000 उड़ानें उड़ान भरने वाली थीं।
  • एफएए ने कहा कि नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम के कुछ फंक्शन ऑनलाइन वापस आने लगे हैं।
  • सिस्टम पायलटों को खतरों या एयरपोर्ट सुविधा सेवाओं और संबंधित प्रक्रियाओं में किसी भी बदलाव के बारे में सचेत करता है।
  • FAA अभी भी सिस्टम को पूरी तरह से बहाल करने के लिए काम कर रहा है और पूर्ण बहाली का कोई अनुमानित समय नहीं है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here