Weather Update: Delhi-NCR में मौसम हुआ साफ, लोगों ने पार्कों में सैर और योगाभ्‍यास किया

0
329
Weather Update
Weather Update


Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह मौसम साफ रहा, खिली धूप के बीच चल रही हवाओं ने थोड़ा परेशान किया। मौसम साफ होने पर लोगों ने आज शहर के पार्कों में सैर और व्‍यायाम किया। दो दिन से दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में हवा का स्‍तर भी ठीकठाक बना हुआ है। दिल्‍ली में सूर्योदय (Sunrise) सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर और सूर्यास्‍त (Sunset) सांय 6 बजकर 42 मिनट पर होगा। इस दौरान ठंडी हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान देश के उत्‍तर एवं उत्‍तर पूर्वी इलाकों में बारिश होने की संभावाना बनी हुई है। इससे तापमान में गिरावट के साथ ही पहाड़ी इलाकों में हिमपात जारी रहेगा। आज सुबह का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि देश के अन्‍य जगहों पर तापमान सामान्‍य रहने की संभावना है।

yog 2 new
Weather Update

Weather Update: हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में शीतलहर

मौसम विभाग (Metereological Department) के अनुसार हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में अभी और बर्फ पड़ने की संभावना है। बीते मंगलवार को यहां के रोहतांग दर्रे सहित शिंकुला, बारालाचा व समस्त चोटियों में मंगलवार को हिमपात हुआ। मौसम के करवट बदलते ही लाहुल घाटी सहित मनाली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फ पड़ी। अभी सड़क परिवहन इससे बाधित नहीं हुआ है। प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में शीतलहर (Cold Breeze) से ठिठुरन बनी हुई है।

तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज यहां के कुछ इलाकों पर हल्की बारिश की संभावना है। वहीं उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा और मुनस्‍यारी के कुछ इलाकों में बर्फ पड़ने से यहां के तापमान में भी थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि दिन के शेष भाग में धूप खिली रही। मौसम विभाग के अनुसार यहां भी शीतलहर अभी परेशान करेगी।

राजस्‍थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने राज्य के आधा दर्जन जिलों में बुधवार को बारिश की चेतावनी दी है। मौसम में बदलाव से सर्द हवा चलने के साथ ही तापमान में भी गिरावट होगी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बीकानेर और जयपुर में देखने को मिलेगा। इन जिलों में कहीं हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है। शेष राज्य में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा ।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here