Weather Update: Delhi-NCR में बारिश के बाद पारा लुढ़का, गर्मी से मिली राहत

Weather Update: तेज बारिश से सड़कों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि 15 जून की शाम से दिल्ली का मौसम बदल सकता है।

0
139
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की देर रात आई आंधी और बारिश के बाद लोगों को तपिश से राहत मिली। इस दौरान तेज हवाएं भी चलीं।कई इलाकों में बिजली आती-जाती रही।तेज बारिश से सड़कों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि 15 जून की शाम से दिल्ली का मौसम बदल सकता है।

शाम से हल्‍की बारिश होने की भी संभावना जताई थी।ध्‍यान योग्‍य है कि बुधवार की देर रात मौसम विभाग ने सूचित किया था कि उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली (बवाना, मुंडका), सोनीपत, खरखोदा (हरियाणा) के कुछ स्थानों के आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होगी। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के भी आसार जताए थे।दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

rain 16 june 2
Rain at Delhi-NCR Last night.

Weather Update: हवाएं देंगी गर्मी से निजात

मौसम विभाग के अनुसार लगातार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और निचले स्तर की पुरवाई हवाएं चलेंगी। इसके चलते उमस भरी गर्मी से निजात मिलेगी। दो दिन बाद बारिश हो सकती है।मौसम पूर्वानुमान में कहा गया कि 15-16 जून को पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल बनी हुईं हैं।करीब हफ्ते भर प्री-मॉनसून गतिविधियां देखने को मिलेंगी।आगामी 25 से 27 जून के बीच दिल्ली में मानसून दस्‍तक दे सकता है।

tree
Due To high Wind Yesterday night in Delhi-NCR many places trees get down.

Weather Update: तेज हवाओं से कई जगह गिरे पेड़

बीते बुधवार की रात आई आंधी से दिल्‍ली-एनसीआर में कई स्‍थानों पर पेड़ उखड़े। नोएडा सेक्‍टर-65, सेक्‍टर-68, मयूर विहार, गाजियाबाद समेत कई स्‍थानों पर पेड़ मुख्‍य सड़क पर गिरने से वाहन चालकों को परेशानी हुई। वहीं दूसरी तरफ बिजली कट के चलते भी लोग परेशान रहे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here