Jharkhand में दिखा इंसान-पशु का प्रेम, जब मालिक की अर्थी के पास रोने लगा बछड़ा, देखें Viral Video..

एक बछड़ा अपने मालिक के अर्थी के पास जाकर रोने लगता है। यह दृश्य वहां मौजूद लोगों की आंखे नम कर देता है।

0
63
बछड़े का मालिक के लिए प्रेम
बछड़े का मालिक के लिए प्रेम

Viral Video: आज के समय में कहा जा जाता है कि इंसान की प्रवृत्ति अब जानवर की तरह होने लगी है। लोग एक-दूसरे के रिश्तों का कोई मोल नहीं समझ रहे हैं। दुनिया स्वार्थी हो गई है। लेकिन, इसी बीच झारखंड (Jharkhand) से एक वीडियो सामने आया है, जो इंसान और पशु के बीच सच्चे प्रेम को बयां कर रहा है। इसमें एक बछड़ा अपने मालिक के अर्थी के पास जाकर रोने लगता है। यह दृश्य वहां मौजूद लोगों की आंखें नम कर देता है।

श्मशान पहुंच गया बछड़ा
Viral Video: श्मशान पहुंच गया बछड़ा

Viral Video में मालिक के लिए श्मशान पहुंच गया बछड़ा

झारखंड के हजारीबाग जिले के चौपारण में मनुष्य और पशु का अटूट प्रेम देखने को मिला। यहां एक बछड़ा मालिक की मौत के बाद इतना दुखी हुआ कि उनके लिए श्मशान पहुंच गया। कहीं-कहीं की यह परंपरा होती है कि किसी की अंतिम यात्रा में परिजन बैंड-बाजे ले जाते हैं और मृत व्यक्ति की अंतिम विदाई देते हैं। यहां बैंड बाजे तो बज रहे थे, लेकिन जब मालिक की अर्थी के सामने जाकर बछड़ा जोर-जोर से रोने लगा तो, बैंड-बाजे की आवाज कम पड़ गई और बछड़े की रोने की आवाज गूंजने लगी।

वायरल होते इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग बछड़े को अर्थी के पास जाने से रोकनी की कोशिश भी करते हैं। इसके बावजूद भी बछड़ा अपने मालिक की अर्थी के पास पहुंच जाता है। वह पहले अपने मालिक के पार्थिव शरीर को प्यार से दुलारता है और फिर जोर-जोर से रोने लगता है। यह देख आसपास के लोग और भी भावुक हो जाते हैं। वीडियो में वे कहते हुए सुने जा सकते हैं कि मालिक के लिए बछड़ा रो रहा है।

यूजर्स के कंमेट्स
यूजर्स के कंमेट्स

इंसान भूला तो जानवर दिखा रहे हैं इंसानियत

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो पर यूजर्स के कई सारे कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि ‘इंसान इंसानियत को भूलता जा रहा है, जानवर आज इंसानियत दिखा रहा है। हमारे लोग कहां से कहां जा रहे हैं।’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ‘निस्वार्थ प्रेम की भाषा हम इंसानों से ज्यादा ये बेजुबान मासूम समझते है।’ वीडियो में मालिक के लिए दिख रहा बछड़े का प्रेम हृदयविदारक है। एक यूजर ने लिखा है कि ‘इस निस्वार्थ प्रेम को देखकर आंखें भर आईं। प्रेम प्रेम ही होता है।’ वहीं कई अन्य यूजर्स ने भी कई कमेंट्स किए हैं।

यह भी देखेंः

Viral Video: बच्चे की बदमाशी से नाराज हुई टीचर, क्यूट स्टूडेंट के मनाने का VIDEO हुआ वायरल

Viral Video: दरवाजे की घंटी बजाकर फुर्र से भाग जाता है शख्स, सोशल मीडिया पर वीडियो आया सामने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here