“तुम कसाब की तरह हो!”, क्लास में टीचर के कमेंट पर बोला स्टूडेंट- अपने बेटे को भी इसी नाम से बुलाते हो?

आप मेरे धर्म के बारे में मजाक नहीं कर सकते सर-छात्र

0
145
Video Of Karnataka College
Video Of Karnataka College

Video Of Karnataka College: कर्नाटक के एक कॉलेज से पिछले हफ्ते एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें शिक्षक एक मुस्लिम छात्र की तुलना ‘आतंकवादी’ से करता है। वीडियो में छात्र शिक्षक के इस बात पर अपनी बात रखता है और इसका विरोध करता है। वहीं, वीडियो को संज्ञान में लेते हुए शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। घटना शुक्रवार को उडुपी के मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में हुई।

Video Of Karnataka College
Video Of Karnataka College

Video Of Karnataka College: आप मेरे धर्म के बारे में मजाक नहीं कर सकते सर-छात्र

प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर उसने कहा “ओह, तुम कसाब की तरह हो!” मालूम हो कि 26/11 के मुंबई हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को 2012 में फांसी दे दी घई थी। वायरल हो रहे इस वीडियो में छात्र को प्रोफेसर से तर्क और बहस करते हुए देखा जा सकता है। लड़का कहता है “26/11 मजाकिया नहीं था। इस देश में एक मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इस सबका सामना करना फनी नहीं है, सर। आप मेरे धर्म के बारे में मजाक नहीं कर सकते, वह भी इस तरह के अपमानजनक तरीके से। यह फनी नहीं है सर।

तुम बिल्कुल मेरे बेटे की तरह हो- शिक्षक
आगे प्रोफेसर ने छात्र को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा “तुम बिल्कुल मेरे बेटे की तरह हो …” इस पर छात्र ने कहा “क्या आप अपने बेटे से ऐसे बात करोगे? क्या आप उसे आतंकवादी के नाम से बुलाओगे?” जब प्रोफेसर ने “नहीं” कहा, तो छात्र ने आगे कहा “फिर आप इतने सारे लोगों के सामने मुझे ऐसा कैसे कह सकते हैं? आप प्रोफेशनल हैं, आप पढ़ा रहे हैं। एक सॉरी आपके सोचने के तरीके को नहीं बदलता है।” मौके पर शिक्षक को साफ-साफ माफी मांगते सुना गया। वहीं, अन्य छात्र चुपचाप देखते रहे।
मिली जानकारी के अनुसार, वीडियो वायरल होने के बाद संस्थान ने शिक्षक को निलंबित कर दिया और जांच के आदेश दिए।

यह भी पढ़ेंः

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 छक्के

श्रद्धा हत्याकांड: आफताब को लेकर जा रही वैन पर हमला, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here