बीजिंग की सड़कों पर ‘कीड़े की बारिश’, Viral Video देखकर हैरान हुए लोग

0
212
Viral Video
Viral Video

Viral Video: चीनी शहर बीजिंग का एक अजीबोगरीब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कीड़ों जैसे जीवों से ढकी सड़कों और वाहनों को दिखाया गया है। ऑनलाइन वीडियो सामने आने के बाद लोग सोच रहे हैं कि ‘कीड़ों की बारिश’ कैसे हुई है। कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि बीजिंग में अब लोगों को ‘कृमि वर्षा’ की चपेट में आने से बचने के लिए छाता लेकर चलना होगा।

नहीं आया कोई आधिकारिक बयान

अभी तक, चीनी अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं आया है, लेकिन वैज्ञानिक पत्रिका मदर नेचर नेटवर्क की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कीड़े जैसे जीव भारी हवाओं के झोंकों के बाद गिराए गए थे। न्यूयॉर्क पोस्ट द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, “इस प्रकार की घटना एक तूफान के बाद होती है जब कीड़े भंवर में फंस जाते हैं।”

“चीन में अभी नहीं हुई है कोई बारिश”

इसी बीच ट्विटर पर शेन श्वेई नाम के एक चीनी पत्रकार ने इस रहस्य को सुलझाने की कोशिश की है। उन्होंने दावा किया कि वीडियो क्लिप नकली थी और बीजिंग में हाल के दिनों में बारिश नहीं हुई है। शिवेई ने ट्वीट किया, “मैं बीजिंग में हूं और यह वीडियो फर्जी है। बीजिंग में इन दिनों बारिश नहीं हुई है।”वीडियो के ऑनलाइन वायरल होने के बाद, कुछ यूजर्स ने दावा किया कि वीडियो नकली था, जबकि अन्य ने कहा कि कीड़े केवल कारों में थे, सड़क पर नहीं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here