“पिता ने मेरा रेप किया…”, जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष Swati Maliwal ने सुनाई आपबीती

0
67
Swati Maliwal
Swati Maliwal

Swati Maliwal: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को कहा कि बचपन में उनके पिता द्वारा उनका यौन उत्पीड़न किया गया था और बेरहमी से पीटा गया था। डीसीडब्ल्यू के एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मालीवाल ने कहा, “जब मैं छोटी थी तो मेरे अपने पिता मेरा यौन उत्पीड़न करते थे। वह मुझे बहुत मारते थे। जब वह घर आते थे तो मैं डर जाती थी।” मालीवाल ने कहा कि वह चौथी कक्षा तक अपने पिता के साथ रहती थी और कई बार उसके साथ मारपीट की गई।

Swati Maliwal top news
Swati Maliwal

उन्होंने कहा, “उस समय, मैं पूरी रात इस बारे में सोचती थी कि इस तरह के अत्याचारों के खिलाफ महिलाओं को कैसे सशक्त बनाया जाए। शनिवार को मालीवाल डीसीडब्ल्यू अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कारों में शामिल हुईं। स्वाती ने खुलासा किया कि यह घटना तब हुई जब वह बहुत छोटी थी। DCW प्रमुख ने कहा, “मैं अपने पिता के साथ तब तक रही जब तक कि मैंने चौथी कक्षा पूरी नहीं कर ली और यह अक्सर उससे पहले होता था।”

कौन हैं Swati Maliwal?

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल हैं। लगातार तीसरी बार, स्वाति को 2021 में DCW का पद सौंपा गया था। वर्तमान दिल्ली महिला आयोग की टीम के कार्यकाल को बढ़ाने के फैसले को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूरी दी थी। 2015 से, स्वाति ने बिना किसी रुकावट के दिल्ली महिला आयोग का नेतृत्व किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here