Viral Video: बारिश के लिए अजीबोगरीब टोटके, जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटाकर निकाली शवयात्रा

Viral Video: हाल ही में मध्यप्रदेश के मंदसौर में बारिश के लिए एक जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटा कर उसकी शवयात्रा निकाली गई और यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

0
81
Viral Video: बारिश के लिए अजीबोगरीब कारनामे, जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटाकर निकाली शवयात्रा
Viral Video: बारिश के लिए अजीबोगरीब कारनामे, जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटाकर निकाली शवयात्रा

Viral Video: बारिश को लेकर अक्सर अजीबोगरीब वीडियो सामने आते रहते हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश के मंदसौर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। दरअसल, कांग्रेस के एक पार्षद ने पहले तो गधे की सवारी की फिर गधों को गुलाब जामुन खिलाए। इसी कड़ी में एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें एक जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटा कर उसकी शवयात्रा निकाली गई और यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

हाल ही में मन्दसौर में बारिश करवाने के लिए लोगों द्वारा एक जिंदा व्यक्ति की शवयात्रा निकालने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। इस दौरान पूरे मामले पर एमपी निवासी ने बताया कि जिले में लंबे समय से बारिश न होने के कारण किसानों के साथ ही आमजन भी परेशान हो रहे हैं। इस दौरान लोगो ने कई टोटके भी किए लेकिन फिर भी बारिश नहीं हुई।

Viral Video: बारिश के लिए अजीबोगरीब कारनामे, जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटाकर निकाली शवयात्रा

यदि समय पर बारिश नही हुई तो किसानों की फसल खराब हो जाएगी

मौसम विभाग ने भी बीते दिनों मन्दसौर जिले को सुखा क्षेत्र में घोषित कर दिया था। ऐसे में यहां के लोग बड़े निराश हो गए थे। इस दौरान हल्की बारिश तो हुई लेकिन सही ढंग से आपूर्ति नही हो पाई। बारिश नहीं होने की वजह से जिले में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हालांकि, इस बीच कई बार आसमान में बादल तो देखने को मिलते हैं लेकिन बारिश का कोई नामोनिशान भी नहीं है। ऐसे में यदि समय पर बारिश नही हुई तो किसानों की फसल खराब हो जाएगी और क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Viral Video: बारिश के लिए अजीबोगरीब कारनामे, जिंदा आदमी को अर्थी पर लेटाकर निकाली शवयात्रा
Viral Video

जिंदा रहते कौन अपनी शव यात्रा कौन निकलवाए?

ऐसे में प्राचीन मान्यता है कि किसी जीवित व्यक्ति की शव यात्रा लोगों द्वारा निकाली जाए तो बारिश होने की संभावना बन जाती है। ऐसे में सवाल उठता है कि जिंदा रहते कौन अपनी शव यात्रा कौन निकलवाए? ऐसे में चैतन्य सिंह नाम के समाजसेवी सामने आए और अपनी शव यात्रा निकलवाने को तैयार हुए। चैतन्य सिंह एक साल पहले तक शेख जफर थे । एक साल पहले ही उन्ंहोने हिन्दू धर्म अपनाया है और अब समाज के कल्याण के लिए उन्होंने अपनी शवयात्रा भी निकलवाई।

Viral Video: चैतन्य सिंह की शव यात्रा पूरे मन्दसौर में घुमाई गई

इस दौरान मौके पर बाकायदा शव वाहन और ढोल बाजे बुलाए गए और पूरे संस्कारों के साथ अर्थी तैयार हुई और चैतन्य सिंह को उठाकर उस अर्थी पर लेटाया गया और उनकी जिंदा रहते हुए ही शव यात्रा पूरे मन्दसौर में घुमाई गई। इस शव यात्रा में शहर के कई लोग भी शामिल हुए। ऐसा करने के बाद लोगों का मानना है कि अब इससे शायद इन्द्रदेव प्रसन्न हो जाए और बारिश हो जाए।

हालांकि ये सब बातें विज्ञान नहीं मानती है लेकिन आस्था है जिस पर देश मे एक बड़ा हिस्सा यकीन करता है। वहीं अर्थी पर लेटे चैतन्य सिंह का कहना है कि यदि हम पर्यावरण ,पेड़ पौधों का ध्यान नही रखेंगे तो आगे और परेशानी बढ़ेगी। उनका कहना है, प्रकृति नाराज हुई तो कई लोगों की अर्थियां उठेंगी और लोगों को पर्यावरण के लिए जागरूकता लानी होगी।

यह भी पढ़ें…

प्लेटफॉर्म पर थप्पड़ मारना पड़ा भारी, रेलवे ट्रैक पर गिरा शख्‍स, तेज रफ्तार लोकल ट्रेन से कटा, Video Viral

Indigo Airlines के विमान में टिशू पेपर से पसीना पोंछते दिखे यात्री, 90 मिनट बंद रहा एसी, Video Viral

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here