Home Tags Durga puja

Tag: durga puja

UNESCO: UNESCO ने Kolkata की दुर्गा पूजा को Intangible Heritage की...

0
भारत में मनाए जाने वाले पर्व दुर्गा पूजा को UNESCO ने अपनी 'मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत' (Intangible Cultural Heritage-ICH) लिस्ट में शामिल कर लिया है। भारत के पर्व और संस्कृति को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऐतिहासिक और सांस्कृतिक मान्यता मिलने लगी है। प्रधानमंत्री Narendra Modi ने UNESCO के इस फैसले की सराहना की और इसे प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व और उल्लास का विषय बताया।

Durga Puja पर Bangladesh में कट्टरपंथियों ने मंदिर तोड़ी, लूटपाट की,...

0
Bangladesh में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थलों पर हमला करने वाले अज्ञात मुस्लिम कट्टरपंथियों ने एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया।

Happy Dussehra 2021: यूपी बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को कार्टून में...

0
Happy Dussehra 2021: बीजेपी की उत्तर प्रदेश इकाई ने विजयदशमी के मौके पर कार्टून के बहाने राज्य के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। खास बात ये है कि कार्टून में सीएम योगी को भगवान श्री राम के तौर पर दिखाया गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि रावण अखिलेश यादव हैं।

Happy Dussehra 2021: योगी आदित्यनाथ से लेकर राजनाथ सिंह तक भक्ति...

0
Happy Dussehra 2021: पूरे देश भर में दशहरा(Dussehra 2021) को ले्कर लोगों में उल्लास देखने को मिल रहा है। आम से लेकर...

Bangladesh में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ पर...

0
Bangladesh में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है, जिसके बाद सरकार को दंगों में तीन लोगों के मारे जाने और कई अन्य घायल होने के बाद 22 जिलों में अर्धसैनिक बल की तैनाती करनी पड़ी है।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!