विषय CORONA IN INDIA

Tag: CORONA IN INDIA

दिल्ली में Corona का कहर सीएम आवास तक पहुंचा, अरविंद केजरीवाल हुए संक्रमित; देश भर में बिगड़े हालात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Corona संक्रमित हो गये हैं। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीएम ने ट्वीट करके दी है।

Corona Update: देश में फिर बढ़ने लगा Covid-19 का कहर, एक दिन में आए 13,154 नए मामले

Corona Update: कोरोना और उसका नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश में तेजी से पैर फैला रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के साथ-साथ राजघानी दिल्ली में कोरोना के मामले खतरनाक तरीके से बढ़ने लगे हैं।

Delhi: Corona ‘येलो अलर्ट’ में गाइडलाइन जारी, जानिए क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, देखें पूरी लिस्ट

Delhi सरकार ने Corona संक्रमण को रोकने के लिए येलो अलर्ट के तहत नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। इसके मुताबिक पूरी दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

Corona: स्वास्थ्य मंत्रालय ने Corbevax, Covovax और Molnupiravir को दी इमरजेंसी उपयोग की मंजूरी

Corona और उसके नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से जूझ रहे देश के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक राहत भरी खबर दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन ने कोविड-19 वैक्सीन कोवोवैक्स, कॉर्बेवैक्स और एंटी-वायरल दवा मोलनुपिरावीर को इमरजेंसी उपयोग की मंजूरी प्रदान की है।

Madhya Pradesh भी कोरोना के नये वैरिएंट Omicron से हुआ चौकन्ना, बिना मास्क लगाए लोगों पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

Madhya Pradesh की शिवराज सरकार कोरोना के नए वैरिएंट Omicron से निपटने के लिए चौकन्ना हो गई है। WHO ने जैसे ही नये वैरिएंट को खतरा माना, शिवराज सिंह ने तुरंत अफसरों को आदेश दिया कि वो कोरोना के मामले में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतें। सूबे के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना प्रोटोकॉल मामले से संबंधित सभी अफसरों के साथ बैठक करके नियमों के सख्त पालन पर बल देने को कहा है।

Corona के नए वेरियंट Omicron को देखते हुए Mumbai Police हुई अलर्ट

Corona के नए वैरियंट Omakron के खतरे को देखते हुए Mumbai Police अलर्ट पर है। उद्धव सरकार ने कोरोना के नए आक्रामक वेरियंट Omakron के आने के बाद से इससे बचने के लिए नए नियम-कानून लागू करना शुरू कर दिया है। सरकार का प्रयास है कि नये वैरियंट से होने वाले खतरे से देश और मुंबई दोनों को बचाया जा सके।

पहले से फैला है Corona… और अब नया Virus भी दे रहा है दस्तक

हमारे देश में Corona की बीमारी इस समय नियंत्रण में है फिर भी अमेरिका सहित कुछ देशों में कोरोना की तीसरी-चौथी लहर ने कहर बरपा रखा है। जिस चीन से कोरोना वायरस विश्वभर में फैला, उसी चीन में उसका प्रकोप फिर बढ़ रहा है। अब तो चीन से एक और चौंकानेवाली खबर आई है। चीन के बाजारों में पशुजनित बीमारियों के 18 नए Virus पाए गए हैं।

India Coronavirus Cases:पिछले 24 घंटे में 46 हजार से ज्यादा मामले आए सामने, केरल में 31 हजार से केस

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी पाई गई है। सबसे ज्यादा मामले केरल में पाए गए है, जो कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी का एक कारण है। पिछले दिन जहां पूरे देश में 37 हजार से मामले सामने आए थे

पिछले 24 घंटे में देश में पाए गए कोरोना संक्रमण के 35 हजार से ज्यादा मामले, 440 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के कुल 35,178 नए मामले सामने आए और 440 संक्रमितों को अपनी जान गंवानी पड़ी।...

केजरीवाल सरकार ने कोरोना को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट फाइल की

आज दिल्ली हाईकोर्ट में  केजरीवाल सरकार ने कोरोना को लेकर स्टेटस रिपोर्ट फाइल की। इसके साथ ही जानकारी दी कि अभी सरकार...

Most Read

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी “बंगाली भोग खिचड़ी”,जानें झटपट बनाने का तरीका

Durga Puja 2022: नवरात्रि पर बनाएं हेल्दी और टेस्टी "बंगाली भोग खिचड़ी",जानें झटपट बनने का तरीका

वायु प्रदूषण कम करने के लिए जल्‍द ही नोएडा की सड़कों पर दौड़ेंगी E-Cycle, ऐप के जरिए करना होगा ऑन

नोएडा में कुल 62 डॉकिंग स्टेशनों पर 620 साइकिल का इंतजाम किया जाएगा। हर स्टेशन पर 10 साइकिलें रहेंगी। करीब 20 से अधिक स्टेशनों पर चाजिंर्ग पॉइंट्स की सुविधा भी रहेगी।

मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ ‘शारदीय Navratri 2022’ का आगाज, माता रानी के जयकारों से गूंजे Delhi-NCR के मंदिर

नवरात्रि के पहले दिन सभी भक्‍तों ने घरों में घट स्‍थापना की। इसका विशेष महत्‍व माना जाता है।नवरात्रि के दौरान ज्यादातर घरों में कलश स्थापना या घट स्थापना की जाती है, जोकि बेहद महत्‍वपूर्ण माना जाता है।

Navratri 2022: माता रानी के जयकारों के साथ भक्‍त कालका जी की पवित्र जोत अपने घर लेकर गए

मां आदिशक्ति के काली रूप को समर्पित श्री कालकाजी मंदिर, जिसे जयंती पीठ या मनोकामना सिद्ध पीठ के नाम भी पुकारा जाता है, भक्‍तों के बीच लोकप्रिय है। वहीं मनोकामना का शाब्दिक अर्थ है इच्छा, सिद्ध का अर्थ है प्रामाणिकता के साथ पूर्ण, और पीठ का अर्थ है तीर्थ।