विषय Steve Smith

Tag: Steve Smith

Steve Smith ने हासिल की एक और उपलब्धि, सबसे तेज 8000 रन बनाने के मामले में कुमार संगकारा और सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा...

Australia के दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith ने टेस्ट क्रिकेट में और उपलब्धि हासिल कर ली है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ ने सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ ने इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को भी स्मिथ ने पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी उनसे पीछे रह गए हैं। स्मिथ ने सबसे कम पारियों में 8000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छू लिया है। स्मिथ ने 151वीं पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Steve Smith फील्डिंग करते हुए कनकशन के शिकार, बाउंड्री लाइन पर छक्का रोकने के दौरान लगा सिर में चोट, देखें VIDEO

Australia के स्टार बल्लेबाज Steve Smith ने श्रीलंका के खिलाफ सिर की चोट (कनकशन) के कारण इंटरनेशनल सीरीज बाहर हो गए। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या वह अगले महीने पाकिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट सीरीज पर आस्ट्रेलिया टीम के साथ जाएंगे या नहीं। लेकिन वो एक सप्ताह में ठीक हो जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान दौरे पर उनकी जाने की पूरी संभावना है। 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।

Ashes Series के आखिरी मैच में बदली England की आधी टीम, Australia के ट्रेविस हेड ने जड़ा अर्धशतक

Australia और England के बीच खेली जा रही Ashes Series का अंतिम और आखिरी मैच आज 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जा रहा है। पिंक बॉल से खेले जा रहे इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले सेशन तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने चार विकेट गंवा दिए थे। खबरे अपडेट करने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 127 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया 3-0 से अपने नाम कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में एक बदलाव किए, वहीं इंग्लैंड ने आखिरी मैच से पहले अपनी आधी टीम ही बदल दी।

ICC ने अंडर U19 खेल चुके बेस्ट इलेवन का चयन किया, इस टीम में विराट कोहली एकमात्र भारतीय

ICC ने U19 की बेस्ट इलेवन खिलाड़ियों का चयन किया है। अंडर-19 क्रिकेट एक ऐसी प्रक्रिया है जिससे लगभग सभी खिलाड़ियों गुजरना होता है। अगर विश्व कप अंडर 19 की बात करे तो ये काफी समय से खेला जा रहा है और आज 14 जनवरी से इसके नए सीजन की शुरूआत हो रही है। इसके बीच आईसीसी ने अंडर-19 बेस्ट इलेवन जारी की है, जो खिलाड़ी कभी न कभी अंडर-19 विश्व कप खेल चुके है।

ICC Test Ranking में हुआ बड़ा उलटफेर, तीसरे नबंर पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, विलियमसन खिसके

ICC Test Ranking: ICC ने टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी के ताजा रैंकिंग के अनुसार Australia के Marnus Labuschagne नंबर वन पर बने हुए है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया। जो रूट दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विलियमसन एख पायदान खिसक कर चौथे पर चले गए है। रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

Cricket News Updates: IPL में Dhoni के लिए गंभीर ने लगाई थी एशेज के चौथे टेस्ट वाली फील्डिंग, KKR ने शेयर की फोटो, पढ़ें...

Ashes Series के चौथे मैच के अंतिम में जिस प्रकार फील्ड सेट की गई थी, उस वाकया को देखते हुए KKR ने भी कुछ मिलती जुलती फोटो शेयर की। कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक तस्वीर एशेज की शेयर की और दूसरी तस्वीर IPL मैच की। 2016 के दौरान गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद कसी हुई फील्डिंग सेट की थी। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। आपको बता दें कि यह तस्वीर IPL 2016 की है। यह मैच  कोलकाता नाइट राइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच चल रहा था। इस मैच में धोनी को रोकने के लिए केकेआर ने ऐसी फील्डिंग का बंदोबस्त किया था। 

Steve Smith ने 6 साल बाद लिया विकेट, इस विकेट के बाद खुशी से झूम उठे स्मिथ, देखें VIDEO

Ashes Series के चौथे मुकाबले में Steve Smith को लगभग 6 साल के बाद एक विकेट मिला है। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच के अंतिम समय में ड्रॉ के करीब थी। उस समय इंग्लैंड के दो विकेट बच रहे थे। लेकिन खराब रोशनी की वजह से अंपायर से बाकी बचे ओवर स्पिनर से करवाने को कहा। उसके बाद पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ को गेंद सौंपी। स्मिथ ने अपने तीसरे ओवर में ही जैक लीच का विकेट लेकर इंग्लैंड की खेमे में तहलका मचा दी। जैक लीच का विकेट लेते ही स्टीव स्मिथ खुशी से झूम उठे। इस विकेट से पहले उन्होंने 2106 में विकेट झटका था।

विवाद में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Tim Paine ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

ऑस्ट्रेलियाके पूर्व टेस्ट कप्तान Tim Paine ने सभी तरह के क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। विवादों में घिरे रहने के कारण टिम पेन ने यह फैसला किया। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दूर होने का एलान कर दिया है।

Pat Cummins को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया

Pat Cummins को Australia टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के 47वां कप्तान बनाया गया। वहीं स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के टिम पेन ने विवाद में फंसने के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था। टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद यह पद खाली था, जिसके बाद क्रिकेट बोर्ड ऑफ ऑस्ट्रेलिया को नया कप्तान नियुक्त करना था, जिसकी घोषणा आज कर दिया गया है।

Steve Smith ने कहा- Delhi Capitals को IPL के दूसरे चरण में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा

Delhi Capitals के अनुभवी बल्लेबाज Steve Smith का मानना है कि अगर उनकी टीम को IPL के फाइनल में जगह पक्की करनी है तो उसे इस T-20 टूर्नामेंट के दूसरे भाग में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा।

Most Read

APN News Live Updates: क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे को मिली बड़ी राहत, NCB की चार्जशीट में Aryan Khan का नाम...

APN News Live Updates: नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में जमकर सरकार पर निशाना साधा।

UP News: मनचले से परेशान हो युवती ने इच्छा मृत्यु की लगाई थी गुहार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक मनचले युवक से परेशान होकर युवती ने पुलिस से इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई थी।
00:00:37

Aurangabad: बेटी की डोली उठने से पहले जहरीली शराब पीने से उठी पिता की अर्थी

Aurangabad: औरंगाबाद में बेटी की डोली उठने से पहले जहरीली शराब ने उठा ली पिता की अर्थी।